30.1 C
Delhi
Monday, May 6, 2024

हादसे पर राष्ट्रपति कोविंद- पीएम मोदी ने जताया दुख, दिया हर संभव मदद का भरोसा

लद्दाख के तुरतुक में शुक्रवार को हुए बस हादसे में सात जवानों की मौत और 19 जवानों के गंभीर रूप से घायल होने पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। घायलों को पंचकूला स्थित कमांड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने घायलों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”लद्दाख में बस दुर्घटना की सूचना सुनकर बहुत दुखी हूं, जिसमें वीर जवानों ने अपनी जान गंवाई है। मेरी संवेदनाएं शोक-संतप्त परिजनों के साथ हैं। मैं घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। प्रभावित लोगों की मदद के लिए हर संभव मदद की जा रही है।”

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी हादसे पर दुख जताते हुए कहा, ”लद्दाख में भारतीय सेना की एक बस के खाई में गिरने से हुई दुर्घटना अत्यंत दुःखद है। इस हादसे में हमने अपने जिन वीर जवानों को खोया है मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों को त्वरित उपचार के लिए ले जाया गया है, ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।”

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, ”लद्दाख में एक बस त्रासदी के कारण हमारे बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ। हम अपने देश के लिए उनकी सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना।”
उन्होंने आगे कहा, ”सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे से बात की, जिन्होंने मुझे स्थिति से अवगत कराया और घायल सैनिकों की जान बचाने के लिए सेना द्वारा उठाए गए कदमों से अवगत कराया। सेना घायल जवानों की हर संभव मदद कर रही है।”

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, ”लद्दाख में दुर्भाग्यपूर्ण वाहन दुर्घटना में हुई जवानों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। प्रभु से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायल जवानों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।”

हादसे पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, ”लद्दाख में दर्दनाक घटना में अपने वीर जवानों के निधन की घटना काफी दुखद है। मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों के प्रति हैं। देश के प्रति उनकी निस्वार्थ सेवा हमेशा याद रखी जाएगी। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना करता हूं।”

लद्दाख हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दुख जताते हुए ट्वीट किया, “लद्दाख में भारतीय सेना के जवानों के साथ हुए हादसे के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। शोकसंतप्त परिवारों के साथ मेरी पूरी संवेदनाएं हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना करता हूं।”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, ”लद्दाख में आज हुए दर्दनाक सड़क हादसे में हमारे सात वीर जवानों के निधन की खबर से बहुत ज्यादा व्यथित हूं। कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं।”

 

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles