36.7 C
Delhi
Saturday, May 18, 2024

सपा-कांग्रेस अपने बच्चों के लिए लड़ रहे तो मोदी-योगी आपके बच्चों के भविष्य के लिए खप रहेः पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटावा में आयोजित जनसभा में इटावा, मैनपुरी और कन्नौज के प्रत्याशियों के लिए मांगा समर्थन

पीएम ने सपा और कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा – परिवारवादियों की विरासत गाड़ी, बंगला और राजनीतिक रसूख

मोदी की विरासत गरीब का पक्का घर, शौचालय, बिजली, गैस, नल, मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज और नई शिक्षा नीति

पीएम की मतदाताओं से अपील, आप सांसद नहीं भारत की सरकार चुनेंगे, आपका एक वोट मोदी को सशक्त बनाएगा

इटावा, 5 मई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को इटावा में आयोजित जनसभा के माध्यम से एक साथ तीन लोकसभा क्षेत्रों (इटावा, मैनपुरी और कन्नौज) के मतदाताओं को संबोधित किया और भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में मतदान की अपील की। इस दौरान पीएम मोदी के निशाने पर सपा और कांग्रेस गठबंधन रहा। उन्होंने कहा कि मोदी अपने 10 साल के कार्यकाल के बाद फिर एक बार आपसे आशीर्वाद मांगने आया है। आप सबने मेरी मेहनत देखी है, ईमानदारी से आप लोगों की सेवा करना, ये मेरा धर्म रहा है। अब मोदी भारत के लिए आने वाले 5 साल ही नहीं 25 साल का रास्ता बना रहा है। भारत एक हजार साल के लिए सशक्त हो, मोदी उसकी नींव तैयार कर रहा है। मोदी ये सब क्यों कर रहा है, क्योंकि मोदी रहे या न रहे देश हमेशा रहेगा। दूसरी तरफ ये सपा और कांग्रेस वाले क्या कर रहे हैं, ये चुनाव लड़ रहे हैं अपने भविष्य के लिए, अपने बच्चों के भविष्य के लिए। वहीं मोदी-योगी खप रहे हैं आपके बच्चों के लिए, आपके बच्चों का भविष्य बनाने के लिए। पीएम मोदी ने कहा कि मैनपुरी से जयवीर सिंह, इटावा से रामशंकर कठेरिया और कन्नौज से सुब्रत पाठक को चुनेंगे तो मोदी सशक्त होगा। आप सिर्फ सांसद नहीं चुनेंगे, आप भारत की सरकार चुनेंगे। उन्होने कार्यकर्ताओं से अपील की कि आप घर-घर जाइएगा और ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए लोगों को प्रेरित कीजिएगा। साथ ही उनसे कहिएगा कि मोदी जी ने आपको जय श्री राम कहा है।

शाही परिवार का वारिस ही पीएम और सीएम बनेगा, ये कुप्रथा इस चायवाले ने तोड़ दी
पीएम मोदी ने कहा कि इन परिवारवादियों की विरासत गाड़ी, बंगला, राजनीतिक रसूख है। कोई मैनपुरी, कन्नौज, इटावा को अपनी जागीर मानता है, कोई अमेठी रायबरेली को अपनी जागीर मानता है। लेकिन मोदी की विरासत गरीब का पक्का घर है, मोदी की विरासत देश की करोड़ो माताओं-बहनों को मिला शौचालय है, मोदी की विरासत दलित गरीबों को मिली बिजली, गैस, नल की सुविधा है। मोदी की विरासत गरीबों को मिला मुफ्त राशन है, मुफ्त इलाज है, मोदी की विरासत आपके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए बनाई गई नई शिक्षा नीति है, मोदी की विरासत तो सबकी है, सबके लिए है। कौन जानता है कि 2047 में आपका ही बेटा, बेटी प्रधानंत्री बने, मुख्यमंत्री बने। शाही परिवार का वारिस ही पीएम और सीएम बनेगा, ये कुप्रथा इस चायवाले ने तोड़ दी है।

विपक्ष की बातें झूठी, वादे झूठे, नारे झूठे और नीयत में भी खोट
सपा और कांग्रेस के वादों को झूठा बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इनकी बातें झूठी, वादे भी झूठे हैं। सपा कांग्रेस के नारे झूठे, और नीयत में भी खोट है। इन लोगों ने कोरोना संकट काल में भी लोगों को नहीं बख्शा था। देश के वैज्ञानिकों ने टीका बनाया, लेकिन सपा कांग्रेस के लोग उसको भी बदनाम करते थे। खुद चोरी छुपे टीके लगवाते थे और टीवी पर सोशल मीडिया पर लोगों को भड़काते थे, ताकि हाहाकार फैले और मोदी पर कलंक लगे। अब ये हमारा लोकतंत्र हमारे संविधान को लेकर झूठ फैलाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। 75 साल पहले जब देश का संविधान बना तब बाबा साहेब अंबेडकर और खुद नेहरू ने कहा था कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा, लेकिन अब सपा कांग्रेस और इनकी सारी कंपनी एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण छीनकर उसे धर्म के आधार पर बांटना चाहते हैं। कर्नाटक में रातों रात इन्होंने मुस्लिमों को ओबीसी घोषित कर दिया। इसका नतीजा क्या हुआ कि वहां जो ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण मिला हुआ था उसकी चोरी कर ली गई। अगर यूपी में ऐसा हुआ तो ये मेरे यादव, मौर्य, लोध, पाल, जाटव, शाक्य, कुशवाहा भाई बहनों के हक का क्या होगा। ये बहुत बड़े खतरे की घंटी है। ये सपा वाले जिस समाज के ठेकेदार होने का दावा करते हैं, ये भ्रम भी टूट जाएगा। आज भी सपा को पूरे प्रदेश में उम्मीदवार बनाने के लिए अपने परिवार के बाहर कोई यादव नहीं मिला, जबकि ये भाजपा है जिसमें कोई भी कार्यकर्ता बड़े से बड़े पद पर पहुंच सकता है।

मोदी को गाली देते-देते अब सपा-कांग्रेस श्रीकृष्ण का भी अपमान करने लगे
पीएम मोदी ने सपा और कांग्रेस पर तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि याद कीजिए 5 साल पहले कांग्रेस का शाही परिवार चुनाव के समय मंदिर-मंदिर घूम रहा था। कांग्रेस के शहजादे ने तो कोट के ऊपर जनेऊ तक पहन लिया था, लेकिन इस बार मंदिर के दर्शन बंद, जनेऊ उतर गया। इतना ही नहीं 500 साल बाद एक ऐतिहासिक पल आया, पूरा देश भव्य राम मंदिर बनने से खुश हुआ, लेकिन इन्होंने प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण भी ठुकरा दिया। इनको इतनी नफरत है कि अभी मैं द्वारिका गया था तो इसमें भी कांग्रेस के शहजादे को परेशानी है कि ये पूजा करने समुद्र के अंदर क्यों गए। उनको पूजा भी नौटंकी लग रही है। मोदी को गाली देते-देते ये लोग भगवान कृष्ण का भी अपमान करने लगे हैं। इन्हें आपकी आस्था से कोई मतलब नहीं है।


इटावा से पीएम ने फिर की सीएम योगी की तारीफ


जनसभा से पीएम मोदी ने एक बार फिर सीएम योगी की तारीफ करते हुए लोगों से कहा कि आपने तो योगी जी के नेतृत्व में हालात बदलते हुए देखे हैं। माताओं-बहनों का घर से निकलना मुश्किल था। व्यापारियों से रंगदारी, फिरौती, जमीनों पर कब्जा आम बात थी। सपा के राज में नारा चलता था कि खाली पट्टा हमारा है। कहीं भी अपना झंडा गाड़ दिया करते थे। उत्तर प्रदेश को इस स्थिति से निकालकर योगी जी ने उत्तर प्रदेश के उज्ज्वल भविष्य की गारंटी दे दी है। ये जो क्षेत्र कट्टा फैक्ट्री के लिए प्रसिद्ध था, आज कमाल देखिए यहां डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है। आज यहां के वस्त्र उद्योग और कन्नौज के इत्र को नई पहचान मिल गई है। विदेश के मेहमान मिलते हैं तो कन्नौज के इत्र की सुगंध का उनको मौका अवश्य देता हूं। जी 20 में भी दुनिया के जितने बड़े बड़े लोग आए थे, उन्हें कन्नौज का इत्र भेंट किया गया था।


पहले नेता जी ने दिया आशीर्वाद, अब उनके भाई के दिल की बात जुबान पर आ गई
पीएम मोदी ने जनसभा में 2019 की एक घटना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आज जब यहां आया हूं तो 2019 के आखिरी पार्लियामेंट सत्र की बात याद आ रही है। मुलायम सिंह जी भाषण देने के लिए खड़े हुए और कहा था कि मोदी जी आप तो दोबारा जीतकर आने वाले हैं। उनके ये वचन भाजपा के लिए आशीर्वाद बन गए। अब नेताजी तो हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन संयोग देखिए कि उनके सगे भाई अब बीजेपी को जिताने की अपील कर रहे हैं। उनके दिल की बात जुबान पर आ ही गई।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles