35.6 C
Delhi
Sunday, May 5, 2024

अब 50 रुपये होगा हर घर का पानी का बिल पंजाब कैबिनेट की सौगात

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में सोमवार सुबह हुई पंजाब कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। मुख्यमंत्री चन्नी ने कैबिनेट बैठक के बाद मीडिया को संबोधित किया और बताया कि शहरों में प्लॉट के आकार पर पहले से लागू शुल्क के स्थान पर अब पानी का बिल केवल 50 रुपये होगा।

शहरों में 125 गज तक के प्लॉट के पानी के बिल आगे भी माफ रहेंगे। बाकी प्लॉटों पर पहले न्यूनतम बिल 105 रुपये था लेकिन अब सभी का 50 रुपये होगा। गांव का पानी का बिल जो पहले 166 रुपये प्रति माह था, अब 50 रुपये प्रति माह होगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी और कैबिनेट मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और विजय इंदर सिंगला मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी राहत हर जाति, वर्ग के लिए हैं न कि किसी वर्ग विशेष के लिए। उन्होंने बताया कि सरकार शहरों में पानी का बकाया 700 करोड़ रुपये को माफ करेगी।

वहीं पानी की टंकियों पर लगे ट्यूबवेलों के बिजली बिलों का बोझ अब कमेटियां नहीं  बल्कि सरकार वहन करेगी। पंजाब सरकार पंचायतों और पानी की टंकी में लगे नलकूपों का बकाया 1168 करोड़ रुपये माफ करेगी।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बताया कि डी श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती अब आउटसोर्स नहीं की जाएगी। सभी डी श्रेणी के कर्मचारियों की नियमित भर्ती होगी और भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।

 

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles