29 C
Delhi
Monday, May 6, 2024

हार्दिक ने पृथ्वी को ट्रॉफी देकर जीता दिल,शुभमन पर फिदा हुई यह क्यूट फैन

अहमदाबाद में शुभमन गिल ने तूफानी शतक से दर्शकों का दिल जीत लिया। उन्होंने 63 गेंदों में 126 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में 23 साल के शुभमन ने 12 चौके और सात छक्के लगाए। गिल की इस पारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में चार विकेट पर 234 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 12.1 ओवर में 66 रन पर सिमट गई। भारत ने यह मैच 168 रन से जीता। साथ ही टी20 सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की। यह कप्तान हार्दिक के नेतृत्व में टीम इंडिया की लगातार चौथी टी20 सीरीज जीत है। मैच में कई दिलचस्प पल भी देखने को मिले। आइए तस्वीरों में मैच के रोमांचक पल देखते हैं।

शुभमन ने 54 गेंदों में ही टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का अपना पहला शतक जड़ा। इसके बाद उनके सेलिब्रेशन के स्टाइल ने फैन्स का दिल जीत लिया। उन्होंने झुककर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया। उन्होंने मैच के दौरान एक हाथ से छक्का भी जड़ा। 17वें ओवर में शुभमन ने ब्लेयर टिकनर की गेंद पर मिड ऑफ के ऊपर से एक हाथ से छक्का लगाया।

युवा शुभमन की लड़कियों के बीच खूब फैन फॉलोइंग है। इसी बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद एक फैन का पोस्टर खूब वायरल हो रहा है। यह फैन एक प्लेकार्ड के साथ मैदान में पहुंची थी। इस पर लिखा था- टिंडर, शुभमन से मैच करा दो। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

भारतीय पारी के दौरान न्यूजीलैंड के माइकल ब्रेसवेल ने शानदार डाइविंग कैच पकड़ा। 13वें ओवर में टिकनर की तीसरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने लेग साइड में शॉट खेला। गेंद मिड ऑन पर गई। वहां खड़े ब्रेसवेल ने दाईं ओर डाइव लगाते हुए हवा में शानदार कैच पकड़ा। हालांकि, डाइव के दौरान गेंद उनके हाथ से छूट गई। गेंद बाउंड्री के बाहर जा रही थी, लेकिन ब्रेसवेल के प्रयास से सिर्फ एक ही रन आया।

हार्दिक ने जीत के बाद पृथ्वी शॉ को दी ट्रॉफी

मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में हार्दिक को सीरीज जीत की ट्रॉफी दी गई। ट्रॉफी लेने के बाद हार्दिक सीधे अपने खिलाड़ियों के पास गए। उन्होंने सभी को चौंकाते हुए ट्रॉफी पृथ्वी शॉ को दे दी। दरअसल, कप्तान का ट्रॉफी किसी युवा खिलाड़ियों को सौंपने का ट्रेंड है। हालांकि, पृथ्वी ने सीरीज के दौरान एक भी मैच नहीं खेला था, ऐसे में वह भी चौंक गए। हार्दिक के इस जेस्चर ने दर्शकों का दिल जीत लिया।

प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड पाकर चौंके हार्दिक

भारतीय टीम टी20 सीरीज में पहला मैच हारकर 1-0 से पिछड़ गई थी। इसके बाद टीम इंडिया ने वापसी करते हुए बाकी दोनों मैच जीते और सीरीज अपने नाम की। अवॉर्ड सेरेमनी में कप्तान हार्दिक को प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया। हालांकि, वह इस सम्मान के लिए अपना नाम सुनकर चौंक गए। दरअसल, हार्दिक ने इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन तो किया है, लेकिन कुछ ऐसा नहीं किया जिससे उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड मिले। वह मुस्कुराते हुए अवॉर्ड लेने पहुंचे और जीत का श्रेय अपने खिलाड़ियों को दिया।

न्यूजीलैंड की पारी के दौरान सूर्यकुमार ने हवा में उड़ते हुए दो शानदार कैच पकड़े। पहला कैच उन्होंने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही लपका। हार्दिक की गेंद पर फिन एलेन ने शॉट लगाना चाहा, लेकिन गेंद उनके बल्ले पर लगकर स्लिप में गई। इस पर सूर्या ने हवा में उछलकर एक बेहतरीन कैच पकड़ा। एलेन तीन रन ही बना सके। इसके बाद तीसरे ओवर में सूर्या ने ग्लेन फिलिप्स का भी कैच स्लिप में पकड़ा। हार्दिक की शॉर्ट ऑफ लेंथ बॉल पर गेंद फिलिप्स के बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में पहुंची। सूर्या ने सूझबूझ दिखाते हुए हवा में उछलकर कैच लपका। फिलिप्स दो रन बना सके।

सूर्या ने उड़ाया फिन एलेन का हेयरस्टाइल का मजाक

मैच के बाद भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी एक दूसरे से मस्ती मजाक करते दिखे। इसी बीच एक फोटो भी सामने आया है, जिसमें सूर्यकुमार न्यूजीलैंड के ओपनर फिन एलेन के हेयर स्टाइल का मजाक उड़ाते दिख रहे हैं। इस फोटो में सूर्या एलेन के बालों के तरफ देखते हुए कुछ कह रहे हैं। मैच के बाद सूर्या ने शुभमन और राहुल त्रिपाठी के साथ तस्वीर भी खिंचवाई।

बीसीसीआई ने चैंपियन महिला अंडर-19 टी20 को किया सम्मानित

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम को अहमदाबाद में सम्मानित किया है। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए सम्मान समारोह में बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को पांच करोड़ रुपये पुरस्कार के तौर पर दिए। कार्यक्रम में सचिन तेंदुलकर, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सचिव जय शाह मौजूद रहे।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles