24.1 C
Delhi
Thursday, May 2, 2024

लखनऊ के खिलाफ- शर्मनाक रिकॉर्ड से बचना चाहेंगे रोहित, राहुल की नजर चौथी जीत पर

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस का छठा मैच लोकेश राहुल की अगुआई वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम से है। पहली बार आईपीएल का हिस्सा बनने वाली लखनऊ की टीम मुंबई की तुलना में बेहतर स्थिति में है। यह टीम पांच में तीन मैच जीत चुकी है और अंकतालिका की शुरुआती चार टीमों में जगह बनाने के लिए जूझ रही है। वहीं मुंबई की टीम 2014 के बाद एक बार फिर शुरुआती पांच मैच हार चुकी है और अभी से रोहित की टीम के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल हो गई है।

लखनऊ के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा जीत हासिल कर अपनी टीम को शर्मनाक रिकॉर्ड से बचाना चाहेंगे। अगर मुंबई यह मैच हार जाती है तो किसी सीजन के शुरुआती छह मैच हारने वाली पहली टीम बन जाएगी। मुंबई के बल्लेबाज और गेंदबाज साथ मिलकर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। यही टीम की हार की सबसे बड़ी वजह रही है।

कप्तान रोहित का न चलना मुंबई की सबसे बड़ी चिंता 
मुंबई के लिए सबसे बड़ी परेशानी कप्तान रोहित का खराब फॉर्म है। रोहित इस सीजन बल्ले के साथ कुछ खास नहीं कर पाए हैं। उन्होंने पांच मैचों में 108  रन बनाए हैं। उनके अलावा गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन भी मुंबई की हार के लिए जिम्मेदार है। ईशान किशन ने शुरुआती दो मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन इसके बाद उनका बल्ला भी खामोश हो चुका है। डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी की है, लेकिन अब तक अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए हैं।

एक मैच को छोड़कर पोलार्ड का बल्ला अभी तक नहीं चला है। इस वजह से भी मुंबई मैच नहीं जीत पा रही है। गेंदबाजी में बुमराह ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन वो भी मैच जिताने वाला प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। बुमराह को बाकी गेंदबाजों से समर्थन नहीं मिला है। इसी वजह से मुंबई के गेंदबाज किसी मैच में प्रभावी नहीं साबित हुए हैं।

स्टोइनिस के आने से लखनऊ मजबूत 
लखनऊ की टीम को सीजन के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद यह टीम संभली और लगातार तीन जीत दर्ज की। चौथे मैच में राजस्थान के खिलाफ यह टीम तीन रन से हार गई। लखनऊ के लिए केएल राहुल और डिकॉक के जोड़ी अच्छा खेल दिखा रही है। मध्यक्रम में दीपक हुड्डा और आयुष बदोनी ने अच्छी बल्लेबाजी की है। स्टोइनिस के आने से टीम और मजबूत हुई है। अब बदोनी और स्टोइनिस सही तरीके से मैच खत्म कर सकते हैं।

गेंदबाजी में आवेश खान और रवि बिश्नोई ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन बाकी गेंदबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी दिखी है। इसी वजह से लखनऊ को दो मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा है। अब अपने छठे मैच में लखनऊ की टीम एकजुट होकर अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

लखनऊ की संभावित टीम
केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, आवेश खान।

मुंबई की संभावित टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टायमल मिल्स, बासिल थम्पी।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles