34 C
Delhi
Sunday, April 28, 2024

रोहित-हार्दिक के बीच कप्तानी विवाद पर भज्जी ने कहा- समय बताएगा कौन खुश है, कौन नहीं…

भारतीय टीम और मुंबई इंडियंस के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने मुंबई इंडियंस में चल रहे कप्तानी विवाद को लेकर बयान दिया है। दरअसल, इस सीजन रोहित शर्मा 2013 के बाद पहली बार किसी और की कप्तानी में मुंबई के लिए खेलते नजर आएंगे। फ्रेंचाइजी ने रोहित को हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान नियुक्त किया है। हार्दिक को आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले मुंबई ने गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था। इसके बाद से रोहित और उनके बीच संभावित दरार की चर्चाएं हैं। अब हरभजन ने रोहित और हार्दिक के बीच समीकरण पर अपने विचार साझा किए हैं और उम्मीद जताई कि वे भी अपने मतभेदों को दूर कर सकते हैं और फ्रेंचाइजी के लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं।

भज्जी ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘सिर्फ समय ही बताएगा कि कौन यहां खुश है और कौन नहीं। मुंबई इंडियंस आईपीएल में एक मजबूत और निडर टीम रही है। मुझे यकीन है कि वे विवादों को पीछे छोड़ना पसंद करेंगे और भविष्य के लिए कुछ हल निकालेंगे।’ रोहित एमएस धोनी के साथ आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल कप्तान हैं। उन्होंने एमआई को पांच खिताब (2013, 2015, 2017, 2019 और 2020) दिलाए हैं

दूसरी ओर हार्दिक ने 2022 में अपने डेब्यू सीजन में जीटी को आईपीएल जिताया था और फिर उन्हें पिछले सीजन के फाइनल में पहुंचाया। आईपीएल 2023 में गुजरात को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से हार का सामना करना पड़ा था। हाल ही में एक कार्यक्रम में जब हार्दिक से पूछा गया कि क्या उनके पास रोहित के साथ नेतृत्व में बदलाव को लेकर चर्चा करने का मौका मिला? तो भारतीय ऑलराउंडर ने जवाब देते हुए कहा- मुझे रोहित के साथ बात करने का ज्यादा समय नहीं मिला क्योंकि वह दौरे पर हैं। जब वह टीम के साथ जुड़ेंगे, तो मैं निश्चित रूप से उनसे बातचीत करूंगा।

हार्दिक ने यह भी कहा कि आगामी सीजन में रोहित उनके मार्गदर्शक जरूर बनेंगे। उन्होंने कहा- यह कोई अलग नहीं होगा। वह हमेशा मेरी मदद करने के लिए मौजूद रहेंगे। इस टीम ने जो हासिल किया है, उनके नेतृत्व में हासिल किया है और मुझे बस इसे आगे बढ़ाना है। वह मेरे कंधों पर अपना हाथ जरूर रखेंगे।

उन्होंने फैंस के आक्रोश पर कहा, ‘हम फैंस का सम्मान करते हैं, लेकिन हमारा ध्यान खेल पर और जिस चीज (ट्रॉफी) की जरूरत है, उस पर है। फैंस के पास हर अधिकार है और मैं उनकी राय का सम्मान करता हूं।’ आईपीएल के आगामी सीजन से हार्दिक क्रिकेट एक्शन में वापसी करेंगे। इस ऑलराउंडर को पिछले साल अक्तूबर में वनडे विश्व कप के दौरान चोट लगी थी। तब से वह क्रिकेट से दूर थे। बुधवार को रोहित और हार्दिक के गले मिलने का वीडियो सामने आया था। दोनों एकदूसरे के सामने आए और एक दूसरे से बातचीत भी की।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles