23.1 C
Delhi
Friday, May 3, 2024

पड़ोसियों ने छत पर लेटी बच्ची को अगवा कर किया दुष्कर्म, उसके बाद पिलर पर सिर पटककर कर दी हत्या

बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बदले की आग में पड़ोसियों ने रविवार रात छत पर लेटी बच्ची (11) को अगवा कर लिया। दुष्कर्म कर सीमेंट के पिलर पर कई बार सिर पटककर उसकी हत्या कर दी और शव रेल लाइन किनारे फेंक दिया। सूत्रों के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची से हैवानियत के सुबूत मिले हैं। निजी अंग पर गहरी चोटें हैं। मृतका की मां की तहरीर पर पड़ोसी महिला, उसके देवर, जेठ व दो भाइयों पर अपहरण व हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

एक गांव निवासी बच्ची रविवार रात छत पर सोने चली गई। कुछ देर बाद मां पहुंची तो वह छत पर नहीं मिली। मां ने पुलिस को सूचना दी तो गुमशुदगी दर्ज कर खोजबीन शुरू की गई। सोमवार सुबह पांच बजे बच्ची का लहूलुहान शव घर से एक किमी दूर रेलवे ट्रैक के किनारे पड़ा मिला। शव के पास ही सीमेंट के पिलर में खून लगा देखकर हत्या की आशंका जता परिजनों व ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। एसपी दिनेश त्रिपाठी व एएसपी शशिशेखर सिंह मौके पर पहुंचे।

मृतका की मां ने पुलिस को बताया कि पड़ोसी महिला रीना से पति की लगभग ढाई साल से नजदीकियां थीं। तीन माह पहले महिला जेल भिजवाने की धमकी देकर उसके पति को लेकर दिल्ली चली गई थी। दो माह साथ रहने के बाद चार मई को महिला भाइयों के साथ गांव आ गई। उसके पति पर झांसा देकर भगा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज करा दी।

 

इस घटना के बाद महिला के देवर व भाइयों ने उसकी बच्ची के साथ जघन्य घटना को अंजाम देने की धमकी दी थी। मां की तहरीर पर पुलिस ने पड़ोसी महिला रीना, उसके जेठ संतोष, देवर बच्चन, भाई राजू, व राजेश के खिलाफ अपहरण, बलवा, हत्या व एससी-एसटी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कर रीना को हिरासत में लिया है। बच्ची के मामा का आरोप है कि उसकी भांजी के साथ दुष्कर्म हुआ है पर पुलिस ने ये धारा नहीं लगाई। एसपी दिनेश त्रिपाठी ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles