34.1 C
Delhi
Friday, May 3, 2024

मूसेवाला का अंतिम संस्कार आज उनके पैतृक गांव मूसा में किया जाएगा

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के कत्ल को लेकर पंजाब की सियासत गरमा गई है। कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने सिद्धू मूसेवाला के कत्ल को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान व आप सरकार को घेरा है। उन्होंने मूसेवाला की सुरक्षा वापस लेने पर भी सरकार पर सवाल उठाए हैं। सोमवार दोपहर के बाद मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद परिवार पोस्टमार्टम के लिए सहमत हुआ। सोमवार को सिद्धू मूसेवाला का पोस्टमार्टम करवाया गया जबकि अंतिम संस्कार मंगलवार को किया जाएगा। सिद्धू परिवार के साथ दुख साझा करने के लिए प्रसिद्ध गायक गुरदास मान, गायक आर नेत, गायक अफसाना खां भी पहुंचे। प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला का मानसा के गांव जवाहरके में रविवार की शाम अज्ञात व्यक्तियों ने अंधाधुंध गोली मारकर कत्ल कर दिया था। हमलावरों का अभी तक मानसा पुलिस को कोई भी सुराख नहीं मिला है। एक चश्मदीद प्रिंस के अनुसार सिद्धू मूसेवाला की थार गाड़ी को पीछा करके एक व्यक्ति ने टायर में गोलियां मारी और बाद में एक और व्यक्ति ने मूसेवाला पर अंधाधुंध फायरिंग की।

 

हमलावर सात के करीब लोग थे जो दो मिनट में ही इस पूरी घटना को अंजाम देकर भाग निकले। उसके अनुसार एक बोलेरो व एक अन्य लंबी गाड़ी थी। पुलिस ने हाई अलर्ट करके बड़ी संख्या में फोर्स तैनात की जिसकी अगुवाई आईजी फरीदकोट रेंज प्रदीप कुमार, एसएसपी मानसा गौरव तूरा कर रहे थे। प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि सीएम भगवंत मान को सिद्धू मूसेवाला के गांव आना चाहिए था लेकिन उनको इसकी कोई फिक्र नहीं। बाजवा ने मांग की कि जब सिद्धू मूसेवाला से गैंगस्टर फिरौतियां मांगकर धमकी पत्र भेजते थे तो इसका पता पंजाब के डीजीपी को नहीं लगा। उलटा उन्होंने सिक्योरिटी किस आधार पर वापस ली, इसकी हाईकोर्ट के मौजूदा जज से जांच करवानी चाहिए। अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला का कत्ल पंजाब के नाम पर कलंक है, उसकी सुरक्षा क्यों वापस ली गई, इसकी एक कमेटी बनाकर सीबीआई व एनआईए का सहयोग लेकर जांच करवाई जाए।

पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह सुक्खी रंधावा ने कहा कि जब विभिन्न एजेंसियों द्वारा कहा गया कि सिद्धू मूसेवाला पर किसी समय जानलेवा हमला हो सकता है तो सुरक्षा क्यों वापस ली गई। उन्होंने कहा कि यह सब कुछ सोची समझी साजिश के तहत हुआ है।

गायक सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार मंगलवार को होगा। पहले परिवार अपनी मांगों को लेकर पोस्टमार्टम न करवाने पर अडिग था लेकिन मुख्यमंत्री भगवंत मान के आश्वासन के बाद मूसेवाला का परिवार सहमत हुआ और सोमवार को देर शाम को पांच डॉक्टरों के पैनल ने सिद्धू मूसेवाला का पोस्टमार्टम किया। मूसेवाला का अंतिम संस्कार मंगलवार को उनके पैतृक गांव मूसा में किया जाएगा और उनके घर, सिविल अस्पताल अन्य जगह पर भारी पुलिस बल तैनात है।

 

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles