36.7 C
Delhi
Sunday, April 28, 2024

जेफरसन हत्याकांड- चार महीने से थे लापता, लकड़ी के बॉक्स में मिला ब्राजीलियन अभिनेता का शव

सिनेमा की दुनिया में मौत का सिलसिला बंद होने का नाम नहीं ले रहा है। आदित्य सिंह राजपूत के निधन से शुरू हुए इस सिलसिला के बाद से एक के बाद एक सिनेमा इंडस्ट्री ने कई सितारों को खो दिया है। इनमें सितारों न केवल हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कलाकार शामिल हैं बल्कि हॉलीवुड के भी हैं। जहां अभी हॉलीवुड अभी पॉप गायिका टीना टर्नर के निधन से उबरा भी नहीं था कि अब एक और दुख भरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, ब्राजीलियन अभिनेता जेफरसन मचाडो एक घर के बाहर एक लकड़ी के बक्से में मृत पाए गए हैं। इस खबर ने सभी को हिलाकर रख दिया है।

चार महीने से लापता थे अभिनेता
एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्राजील के अभिनेता जेफरसन मचाडो कई महीनों से लापता थे। लगभग चार महीने से लापता चल रहे अभिनेता को रियो डी जनेरियो में एक घर के बाहर लकड़ी के बक्से में मृत पाया गया। उनके पारिवारिक मित्र सिंटिया हिल्सेंडेगर ने अभिनेता के इंस्टाग्राम पेज पर उनके निधन की पुष्टि करते हुए एक संदेश पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, ‘यह बहुत दुख के साथ है कि हम रिपोर्ट करते हैं कि जेफ को 22 मई 2023 को बेजान पाया गया।’ अधिकारियों के अनुसार, 44 वर्षीय अभिनेता का शव जंजीर से बंधा हुआ पाया गया था और लकड़ी के बक्से के अंदर पैक किया गया था। इस बक्से को कंक्रीट से ढका गया था और एक घर के पीछे छह फीट नीचे दबा दिया गया था।


गला घोंटकर की गई हत्या
जेफरसन मचाडो के परिवार के वकील जाइरो मैगलहास ने कहा, ‘उनके हाथ उनके सिर के पीछे बंधे हुए थे और एक ट्रंक में दफन थे, जो उनके घर में रखे बक्से की तरह दिखता है। अंगुलियों के निशान का उपयोग करके शरीर की पहचान की गई थी और गर्दन पर एक लाइन थी, जिससे यह पता लगता है कि उनका गला घोंटा गया था।’ परिवार ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘जेफरसन की ईर्ष्या, दुष्ट और निश्चित रूप से बेईमान लोगों द्वारा क्रूरतापूर्वक हत्या कर दी गई थी। ज्यादा जानकारी जल्द ही पता लग जाएगी, आरजे टाउनशिप पुलिस ने शानदार तरीके से काम किया है। हर छोटी से छोटी जानकारी के साथ मदद करने वाले सभी लोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद।


अपराधी की जांच में जुटी पुलिस
रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस इस समय उस व्यक्ति की जांच कर रही है, जिसने वह प्रॉपर्टी किराए पर ली थी। आरोपी को आखिरी बार करीब एक माह पहले घर में घुसते देखा गया था। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि वह अभिनेता को जानता था। अभिनेता के परिवार को उनके अपहरण के बारे में तब पता चला जब एक गैर-सरकारी संगठन ने उनसे संपर्क कर सूचित किया कि उनके आठ कुत्तों को उनके घर पर छोड़ दिया गया है। कई महीनों तक, परिवार को किसी ऐसे व्यक्ति से टेक्स्ट मैसेज मिलते रहे, जो उनसे बिल्कुल अभिनेता की तरह पेश आ रहा था। उनकी मां मारिया दास डोरेस ने कहा कि उन्हें ईमेल पर शक था क्योंकि उनमें बहुत सी स्पेलिंग मिस्टेक्स होती थीं और यह वैसे नहीं लिखे गए थे, जैसे उनका बेटा लिखता था।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles