30.6 C
Delhi
Thursday, May 2, 2024

कोलकाता में- रहाणे की जगह खेल सकते हैं फिंच, हैदराबाद से समद की छुट्टी जानें संभावित टीम

आईपीएल 2022 में कोलकाता की टीम ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। पांच में से तीन मैच जीतकर यह टीम अंकतालिका में दूसरे स्थान पर बनी हुई है। हैदराबाद के खिलाफ अपने छठे मैच में भी यह टीम जीत दर्ज कर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल करना चाहेगी। हालांकि, कोलकाता के लिए यह आसान नहीं होगा। हैदराबाद की टीम लगातार दो मैच जीत चुकी है। अभिषेक शर्मा और केन विलियम्सन के ओपनिंग जोड़ी शानदार लय में है और बाद में बाकी बल्लेबाज भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं कोलकाता के गेंदबाज पिछले मैच में फ्लॉप साबित हुए थे और 20 ओवरों में दिल्ली के खिलाफ 200 से ज्यादा रन लुटा दिए थे। बल्लेबाज इस लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाए थे।

इस मैच में दोनों टीमें कुछ बदलावों के साथ उतर सकती हैं। अगर कोलकाता की टीम बदलती है तो उसमें कम से कम दो बदलाव होंगे। वहीं हैदराबाद में भी एक बदलाव हो सकता है।

कोलकाता से हो सकती है रहाणे की छुट्टी
कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अजिंक्य रहाणे लगातार फ्लॉप साबित हुए हैं। उन्होंने अब तक कोई अर्धशतक नहीं लगाया है। पांच पारियों में उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकली है। उनकी जगह एरोन फिंच को मौका दिया जा सकता है। फिंच के आने पर सैम बिलिंग्स को बाहर जाना होगा और उनकी जगह शेल्डन जैकेसन खेलेंगे। क्योंकि आईपीएल में एक टीम से चार ही विदेशी खिलाड़ी खेल सकते हैं। फिलहाल बिलिंग्स, रसेल, नरेन और कमिंस कोलकाता के लिए खेल रहे हैं।

वेंकटेश अय्यर ने भी एक मैच को छोड़कर कुछ खास नहीं किया है, लेकिन उनका खेलना तय है। वहीं तीसरे नंबर पर कप्तान श्रेयस, चौथे पर राणा और अंत में रसेल सही तरीके से मैच खत्म कर रहे हैं। उमेश, कमिंस, नरेन और वरुण चक्रवर्ती की मौजूदगी में कोलकाता की गेंदबाजी मजबूत है। इसमें बदलाव की संभावना नहीं है। रसिख सलाम की जगह किसी बल्लेबाज को मौका दिया जा सकता है।

हैदराबाद में समद की जगह खेल सकते हैं गोपाल
सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सलामी जोड़ी अभिषेक शर्मा और केन विलियम्सन ने शानदार बल्लेबाजी की है। इसके बाद राहुल त्रिपाठी भी अच्छी लय में हैं, लेकिन पिछले मैच में वो चोटिल हुए थे। ठीक होने पर ही वो यह मैच खेलेंगे। मार्करम और पूरन भी अब लय पकड़ चुके हैं। दोनों बल्लेबाजों को और मौके मिलना तय है। हालांकि, अब्दुल समद खराब दौर से गुजर रहे हैं और उनकी जगह श्रेयस गोपाल को मौका दिया जा सकता है।

हैदराबाद की गेंदबाजी मजबूत है और इसमें बदलाव की कोई संभावना नहीं है। भुवनेश्वर कुमार, मार्को येन्सन, उमरान मलिक और टी नटराजन अच्छी लय में हैं। ये किसी भी टीम को धराशायी करने का माद्दा रखते हैं।

हैदराबाद की संभावित प्लेइंग 11
अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, अब्दुल समद/श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, मार्को येन्सन, उमरान मलिक, टी नटराजन।

कोलकाता की संभावित प्लेइंग 11
वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे/आरोन फिंच, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, सैम बिलिंग्स / शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह/रसिख सलाम, पैट कमिंस, सुनील नरेन, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles