27.1 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

गूगल का सस्ता पिक्सल फोन, Pixel 7a हुआ लॉन्च

गूगल ने अपने वार्षिक I/O 2023 इवेंट में अपने नए फोन Pixel 7a को लॉन्च कर दिया है। Pixel 7a के अलावा कंपनी ने अपने पहले फोल्डेबल फोन Pixel Fold को भी लॉन्च किया है। इसके अलावा पिक्सल टैबलेट भी लॉन्च हुआ है। Pixel 7a के साथ Pixel 7 और Pixel 7 Pro जैसी ही डिजाइन दी गई है। Pixel 7a में नए प्रोसेसर के साथ नया कैमरा और वायरलेस चार्जिंग दी गई है।

Google Pixel 7a की कीमत
Pixel 7a के 8GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज की कीमत 43,999 रुपये है और इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट से आज से शुरू हो गई है। लॉन्चिंग ऑफर के तहत HDFC बैंक के कार्ड से पेमेंट करने पर 4,000 रुपये की छूट मिल रही है। Pixel 7a को चारकोल, स्नो और सी कलर में खरीदा जा सकेगा।
Google Pixel 7a की स्पेसिफिकेशन
Google Pixel 7a में 6.1 इंच की फुल एचडी प्लस OLED डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन है और इसके साथ HDR का भी सपोर्ट है। फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Pixel 7a में गूगल का Tensor G2 प्रोसेसर दिया गया है। बता दें इसी प्रोसेसर के साथ पिछले साल गूगल ने Pixel 7 और Pixel 7 Pro को लॉन्च किया था। फोन के साथ Titan M2 सिक्योरिटी प्रोसेसर भी मिलता है। Pixel 7a में 8 जीबी LPDDR5 रैम के साथ 128 जीबी की UFS 3.1 स्टोरेज मिलती है। फोन में Wi-Fi, ब्लूटूथ v5.3 और NFC के अलावा USB Type-C (3.2 Gen 2) का सपोर्ट है।

Pixel 7a में 4385mAh की बैटरी है और फोन के साथ बॉक्स में चार्जर नहीं मिलेगा, हालांकि इस बार गूगल ने इसके साथ वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट दिया है। Pixel 7a के कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें प्राइमरी लेंस 64 मेगापिक्सल का है और इसके साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन भी है। दूसरा लेंस 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल है। फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles