31.1 C
Delhi
Thursday, May 9, 2024

सत्ता के लिए पाला बदलने वाले कुर्सी पर बैठे हैं,नीतीश कुमार पर ताबड़तोड़ हमला

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के छपरा सारण पहुंचे। गृह मंत्री आज जेपी नारायण की जयंती पर सारण जिले के जयप्रकाश नारायण के पैतृक गांव सीताब दियारा जाएंगे। सीएम योगी ने गृह मंत्री अमित शाह का अभिनंनदन किया। जनसभा को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, मैं गृहमंत्री अमित शाह का बिहार और यूपी की जनता की ओर से अभिनंनदन करता हूं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बिहार लोकतंत्र को खत्म होते नहीं देख सकता। जब-जब लोकतंत्र पर हमला हुआ है बिहार उसके खिलाफ आंदोलन किया है। स्वतंत्रता के बाद जयप्रकाश जी ने देश को नेतृत्व देने का काम किया। देश 1947 में आजाद हुआ, लेकिन बलिया तो पांच साल पहले ही खुद को आजाद कर लिया था। यह क्रांति की भूमि रही है। मेरा विचार रहा है कि बिहार सरकार और यूपी सरकार मिलकर नदी की गाद को साफ करे और दोनों राज्यों के बीच जल परिवहन का विकास हो।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के छपरा सारण पहुंचे – फोटो : सोशल मीडिया

गृहमंत्री अमित शाह का नीतीश कुमार पर हमला

गृहमंत्री अमित शाह ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा का अनावरण किया। अमित शाह ने 14 फुट ऊंची प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। गृहमंत्री ने नीतीश कुमार पर जमकर प्रहार किया। बोले- सत्ता के लिए पाला बदलने वाले कुर्सी पर बैठे हैं। आज देश में पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार चल रही है। आठ साल से जयप्रकाश नारायण के सिद्धांत से और विनोबा के सिद्धांत से सर्वोदय के नारे को पीएम मोदी ने अंत्योदय के साथ जोड़कर गरीबों का कल्याण करने का काम किया। कहा कि जेपी ने अपना पूरा जीवन भूमिहीनों के लिए, गरीबों, दलितों और पिछड़ों के लिए गुजारा। जेपी का नाम लेकर आज बिहार के सत्ताधारी नेता कांग्रेस की गोद में बैठे हैं। मैं आपसे पूछना चहता हूं कि क्या यह सही है ? बिहार की जनता को तय करना है कि जेपी की राह पर चलने वाली नरेंद्र मोदी की सरकार चाहिए या उनके सिद्धांतों से भटक चुके लाेगाें की।

अमित शाह ने लालू यादव पर भी हमला बोला। कहा कि जेपी ने सत्ता का कभी मोह नहीं किया, लेकिन लालू यादव-नीतीश कुमार वहीं कर रहे हैं। कहा कि, जेपी ने समाजवाद और जाति विहीन समाज की परिकल्पना की। आजादी के बाद सत्ता में आने के बदले सत्ता से दूरी बनाई। इंदिरा गांधी के भ्रष्टाचार के खिलाफ गुजरात में आंदोलन किया और वहां सरकार बदल गई। फिर बिहार के पटना के गांधी मैदान से शुरू हुए आंदाेलन से इंदिरा गांधी के पसीने छूट गए। सत्ता के बाहर रहकर परिवर्तन कैसे किया जाता है, इसका उदाहरण जयप्रकाश नारायण ने दिया।

बता दें कि, गृह मंत्री अमित शाह वायुसेना के विशेष विमान से मंगलवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के नेताओं ने गृहमंत्री का स्वागत किया। एयरपोर्ट पर नेताओं से मिलने के बाद गृह मंत्री वायुसेना के हेलीकाप्टर से 11:42 बजे बिहार के छपरा में जयनारायण जी के पुण्यतिथि में शामिल होने के लिए रवाना हुए।

इस दौरान एयरपोर्ट पर स्वागत करने वालों में भाजपा के जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा,विधायक सौरभ श्रीवास्तव.विधायक डॉ अवधेश सिंह विधायक सुनील पटेल,विधायक सुशील सिंह, विधायक टी राम, विधायक नीलकंठ त्रिपाठी, विधायक नील रतन पटेल नीलू,जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या,महापौर मृदुला जयसवाल, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, मंत्री अनिल राजभर, मंत्री रविंद्र जायसवाल, मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु गुरु, मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा,पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश, ग्रामीण पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत त्रिपाठी, नायब तहसीलदार पिंडरा साक्षी राय,तहसीलदार पिंडरा विकास पांडे सहित आला अधिकारी मौजूद रहे।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles