27.8 C
Delhi
Tuesday, April 30, 2024

तमिलनाडु: चुनावी सभा के बाद राहुल गांधी देर रात मिठाई की दुकान में पहुंचे, कही ये बात

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे तमाम राजनीतिक दलों की दिल की धड़कने बढ़ती जा रही है। सभी दल देशभर में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार रात तमिलनाडु के सिंगनल्लूर में एक मिठाई की दुकान पहुंचे। जहां मौजूद लोग उन्हें अपने बीच देख हैरान हो गए। दुकानदार और वहां काम करने वाले लोगों से बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने एक किलो अपने पसंदीदा गुलाब जामुन खरीदे। 

राहुल गांधी को अपने बीच देख दुकानदार खुश
दुकान के मालिक ने बताया कि जब राहुल गांधी आए तो हमें आश्चर्य हुआ। वह एक बैठक के लिए कोयंबटूर आ रहे थे। चूंकि उन्हें गुलाब जामुन पसंद है, तो उन्होंने एक किलो मिठाई खरीदी। उन्होंने प्रदर्शित अन्य मिठाइयों का भी स्वाद चखा। मुझे खुशी हुई कि वह हमारी दुकान में आए। हमारा स्टाफ भी उन्हें देखकर खुश हुआ। वह यहां 25-30 मिनट तक रहे। हमें कोई अंदाजा नहीं था कि वह रुकेंगे। हमने उससे भुगतान न करने को कहा लेकिन वह अड़ा रहा। इस दौरान उन्होंने कैश में पेमेंट किया।

राहुल गांधी ने तमिल भाषा, इतिहास और संस्कृति को सराहा
शुक्रवार को इससे पहले राहुल गांधी ने तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने तमिल संस्कृति, भाषा और इतिहास की सराहना करते हुए कहा कि इससे बहुत कुछ सीखा जा सकता है। यही वजह है कि कांग्रेस ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु से ही शुरू करने का फैसला किया था। उन्होंने कहा कि मोदी एक देश, एक नेता और एक भाषा की बात करते हैं। लेकिन हमारे लिए सब बराबर और जरूरी हैं। तमिल, बांग्ला और अन्य भाषाओं के बिना भारत पूरा नहीं हो सकता।

आज देश विचारधारा की लड़ाई से जूझ रहा – राहुल गांधी
अपने संबोधन में राहुल गांधी ने पीएम मोदी, भाजपा और आरएसएस पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि पहले भारत को विश्व में लोकतंत्र का प्रतीक माना जाता था। लेकिन अब पूरी दुनिया ही कह रही है कि भारत में लोकतंत्र नहीं रहा। उन्होंने यह भी कहा कि देश आज विचारधारा की लड़ाई से जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि देश में जारी विचारधारा की लड़ाई में एक तरफ न्याय, स्वतंत्रता और समानता है। दूसरी तरफ आरएसएस, पीएम मोदी और उनकी सरकार की विचारधारा है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि भाजपा के नेता खुलेआम कहते हैं कि अगर फिर से सत्ता में आए तो संविधान बदल देंगे।

सरकारी नौकरियों के 30 लाख पद रिक्त- राहुल गांधी
चुनावी जनसभा में राहुल गांधी विपक्षी गठबंधन इंडिया के सत्ता में आने पर रोजगार की गारंटी भी दोहराई। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों के 30 लाख पद रिक्त पड़े हैं, जिन पर युवाओं की भर्ती की जाएगी। सभी स्नातकों और डिप्लोमा धारकों को लाभ पहुंचाने के लिए संसद में प्रशिक्षण का अधिकार कानून पारित किया जाएगा।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles