35.1 C
Delhi
Saturday, May 4, 2024

दिल्ली में बढ़ता अपराध: इंद्रपुरी इलाके में दो गुटों के बीच हुए झगड़े में बीच बचाव करने वाले युवक की चाकू मारकर हत्या

इंद्रपुरी इलाके में दो गुटों के बीच हुए झगड़े में बीच बचाव करने वाले एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। आरोपियों ने उसके सीने पर चाकू मारे। इससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। उसे पास के अस्पताल में ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिला पुलिस उपायुक्त घनश्याम बंसल का कहना है कि कुछ युवकों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। मृतक की शिनाख्त इंद्रपुरी निवासी प्रवेश के रूप में हुई है।

इलाके में रहने वाले किशन कुमार ने पुलिस को बताया कि वह एक निजी कंपनी में कलेक्शन एजेंट का काम करता है। 25 अप्रैल की रात वह दोस्त से फोन पर बात करने के लिए घर के पास स्थित राजौरा पार्क में गया। वहां पहले से इलाके के रहने वाले  प्रदीप और प्रवेश मौजूद थे।

इसी दौरान रात करीब साढ़े ग्यारह बजे इलाके में रहने वाला यश पार्क में आया और बताया कि उसका डी ब्लॉक में रहने वाले अजय से झगड़ा हो गया है। इस बीच यश के कुछ साथी और आ गए। कुछ ही देर में अजय अपने साथियों के साथ वहां पहुंच गया और यश से गाली गलौज करने लगा। अजय की ओर से गौरव, दीपक और सूरज मौजूद थे।  कुछ ही देर में दोनों पक्षों में झगड़ा होने लगा। प्रवेश ने बीच बचाव की कोशिश की।

 

उसी दौरान अजय ने प्रवेश के सिर पर डंडे से हमला कर दिया। डंडा लगने से प्रवेश वहीं गिर गया। उसके बाद अजय के इशारे पर सभी उसे लात घूंसों से मारने लगे। अजय ने गौरव को चाकू देकर प्रवेश को मारने के लिए कहा। उसने प्रवेश के सीने में चाकू घोप दिया। उसके बाद सभी आरोपी भाग गए।

घटना की जानकारी पुलिस को देने के बाद दोस्त प्रवेश को लेकर राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है। कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। फरार आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही हैं।

बाहरी  उत्तरी जिले के अलीपुर इलाके में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। युवक का शव सिंघु गांव में मिला। उसके शरीर पर चोट का निशान था और मुंह से खून निकल रहा था।

 

पुलिस को आशंका  है कि युवक की किसी अन्य जगह पर हत्या करने के बाद शव को ठिकाने लगाया गया है। शुरूआती  जांच के बाद पुलिस ने रंजिश की आशंका जताई है। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।  मृतक  की शिनाख्त जितेंद्र के रूप में हुई है। वह मूलत: हरदोई उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। मृतक के पास से मिले आधार कार्ड से पुलिस ने उसकी पहचान की।

 

पुलिस मृतक के परिवार वालों से पूछताछ कर जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक,  बुधवार  रात सिंघु गांव के एमसीडी अस्पताल के पास युवक का शव मिलने की जानकारी मिली।  मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा की युवक ने सिर्फ अंडरवियर पहन रखा है। पास ही उसका पैंट रखा हुआ था। उसके सीने और मुंह पर चोट के निशान थे। आधार कार्ड से उसकी पहचान करने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गीता कालोनी इलाके में एमए की एक छात्रा पर घर में घुसकर नकाबपोश द्वारा चाकू से जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने छात्रा पर करीब दर्जनभर से अधिक वार किए और भागने लगा लेकिन, बाहर मौजूद भीड़ ने उसे दबोच लिया।

 

नकाब उतारने पर वह पीड़िता की ही भाभी का नाबालिग भतीजा निकला। उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। नाजुक हालत में पीड़िता फरहीन (23) को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक फरहीन अपने परिवार के साथ गीता कालोनी के शास्त्री नगर स्थित आराम पार्क में रहती है। वह दिल्ली के एक कॉलेज से अंग्रेजी विषय से एमए कर रही है।

 

फरहीन की अपने बड़े भाई की पत्नी फरजाना से नहीं बनती है। दोनों के बीच अनबन रहती है। फिलहाल, दोनों के बीच बोलचाल भी बंद है। करीब एक सप्ताह पूर्व फरजाना अपने मायके गई थी। वहां उसने फरहीन की बुराई की। इससे नाराज भतीजे ने हमला किया।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles