9.1 C
Delhi
Tuesday, January 18, 2022

राजनाथ सिंह ने कहा-पीएम मोदी के मन में उत्तराखंड, के विकास को लेकर एक तड़प

विजय संकल्प यात्रा के समापन पर आज उत्तरकाशी में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ, सीएम पुष्कर सिंह धामी सहित कई अन्य दिग्गज जुटेंगे। वहीं जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित अन्य मंत्री व नेताओं ने उनका स्वागत किया। यहां से राजनाथ सिंह उत्तरकाशी पहुंचे और प्राचीन काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन किए।

पीएम मोदी की जान लेने पर तुले कांग्रेसियों को जनता माफ नहीं करेगी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया में भारत की साख बढ़ी है। उन्होंने पंजाब में पीएम मोदी की जान से खिलवाड़ को पूरी तरह सुनियोजित और कांग्रेस प्रायोजित बताया। कहा कि न भूलें कि इस साजिश को अंजाम देने वाले चरणजीत चन्न को और हरीश रावत ने पंजाब का सीएम बनाया है। पीएम मोदी की जान लेने पर तुले कांग्रेसियों को जनता माफ नहीं करेगी।

कहा कि कुछ सोच समझ कर अटलजी ने उत्तराखंड राज्य को एक आदर्श राज्य बनाना चाहते थे। अभी तक यह राज्य एक आदर्श राज्य नहीं बन पाया है। इसके लिए केवल पांच वर्षों का समय पर्याप्त नहीं होता। इसके लिए एक और मौका चाहिए। पीएम मोदी के मन में उत्तराखंड के विकास को लेकर एक तड़प है। केदारनाथ में उन्होंने पुनर्निर्माण कराया है। कांग्रेस कहती है कि उत्तराखंड में भाजपा ने तीन मुख्यमंत्री बनाए। वह पूछते हैं कि भाजपा मुख्यमंत्री क्यों बदल रही है। मुख्यमंत्री बदलना भाजपा का अंदरूनी मामला है। किसको क्या जिम्मेदारी दी जाए इस पर कांग्रेस को क्यों परेशानी है?

राजनाथ सिंह ने कहा कि साल 2014 के बाद कांग्रेस पहाड़ों में दुबक गई थी। उत्तराखंड वासियों को यह तय करना होगा कि हमें ‘एक बार इसको, एक बार उसको’ की सोच से बाहर निकलना होगा। इस बार कांग्रेस को पहाड़ों से भी बाहर कर दीजिए और भाजपा को पुनः मौका जरूर दीजिए। हमने देश की जनता से कहा था कि सरकार बनने पर जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करेंगे। चुनाव के बाद हमने उसे समाप्त कर दिया। हम जो कहते हैं, करते हैं। उत्तराखंड में भी हम जो कहेंगे, वह करके दिखाएंगे।

विजय संकल्प यात्रा का जोशियाड़ा में समापन

गुरुवार को भाजपा की विजय संकल्प यात्रा का जोशियाड़ा में समापन किया गया। सभी वीवीआईपी मातली हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल तक सड़क मार्ग से होते हुए आए हैं। इसके लिए प्रशासन ने रूट मैप तैयार किया है। बुधवार को दिनभर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही जिला व पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुटा रहा।

सीएम पुष्कर सिंह धामी उत्तरकाशी जनपद की कई विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे। वहीं संभावना जताई जा रही है कि कार्यक्रम के दौरान सीएम उत्तरकाशी के लिए कुछ विशेष घोषणा भी कर सकते हैं। मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार ने बताया कि सीएम करीब 75 योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे, जिनकी लागत करीब 110 करोड़ है।

पुलिस ने किया यातायात व्यवस्था में बदलाव

जनपद मुख्यालय में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन ने यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है। यह बदलाव सिर्फ कार्यक्रम के दिन ही लागू है। एसपी प्रदीप कुमार राय ने बताया कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले के लिए धरासू से आने वाले वाहन बड़ेथी बाईपास-मनेरा-बैराज तिराहा से होकर एनआईएम तिराहा-विकास भवन तिराहा-चौहान बैंड से इंद्रावती पार्किंग में पार्क हुए। बाद में इसी रूट से वाहन वापस जाएंगे।

भटवाड़ी की तरफ से आने वाले वाहन तेखला बाईपास से डायवर्ट होते हुए मांडो तिराहा-तिलोथ तिराहा-चौहान बैंड से इंद्रावती पार्किंग में पार्क हुए और इसी रूट से वाहन वापस जाएंगे। यह व्यवस्था मानपुर से आने वाले ट्रैफिक पर भी लागू रही। साल्ड ऊपरी कोट से आने वाले वाहन दरबार बैंड के नीचे और पुलिस लाइन वाली रोड पर पार्क हुए तथा यहीं से वापस हो जाएंगे।

वीआईपी वाहन बैराज के बगल में कन्सेंण पार्किंग में पार्क हुए। मातली धरासू की तरफ से आने वाली रूटीन बसें व अन्य वाहन बड़ेथी बाईपास से बड़ेथी सुरंग होकर उत्तरकाशी पहुंचे। उत्तरकाशी से धरासू जाने वाले रुटीन वाहनों के लिए रूट ज्ञानसू, बड़ेथी सुरंग, बडेथी बाईपास से मातली रहा। वीआईपी भ्रमण के समय ट्रैफिक मूवमेंट जीरो रखा गया। भटवाड़ी की तरफ से आने वाला रुटीन ट्रैफिक भद्री तिराहा तक आवागमन कर सकता है।

anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,116FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles