42.8 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

मोदी सरकार के सात साल पूरे होने के अवसर पर जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया

मोदी सरकार के सात साल पूरे होने के अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान नड्डा ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। वैक्सीन के मुद्दे पर विपक्ष को घेरते हुए नड्डा ने कहा कि पहले कोरोना के टीके को मोदी वैक्सीन बताया और हमारे वैज्ञानिकों का मनोबल तोड़ने की कोशिश की, लेकिन अब वे वैक्सीन के लिए चिल्ला रहे हैं। साथ ही नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का आत्मविश्वास जागा। देश आत्मनिर्भर की राह पर चल पड़ा है। 

विपक्ष पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि आज जो कोविड वैक्सीन पर हल्ला कर रहे हैं, ये वही लोग हैं, जिन्होंने वैक्सीन पर रिसर्च होने के वक्त भारत के आत्मविश्वास को तोड़ने काम किया।वैक्सीन के ट्रायल पर विपक्षी सवाल उठाते थे, इसे भाजपा की वैक्सीन कहते थे।

भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग साधक होते हैं और कुछ लोग बाधक होते हैं। साधक का काम है साधना करना और हमें पता है कि बाधा पहुंचाने वाले भी हमेशा मिलेंगे, लेकिन हमें अपने रास्ते से डिगना नहीं है।

कोरोना में अपनों को खोने वालों बच्चों की मदद करेगी सरकार
प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के कारण अपने परिजनों को खोने वाले बच्चों के लिए विशेष योजना बनाई है। योजना के तहत उन्हें 18 वर्ष के आयु के बाद मासिक भत्ता दिया जाएगा। 23 वर्ष की आयु के बाद 10 लाख रुपये की राशि दी मिलेगी और मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था की जाएगी।
आरोप, स्वास्थ्य के वादे कर झाड़ लिया पल्ला
दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग हमारे ऊपर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहेंगे। ये वो लोग हैं, जो कभी वैक्सीन पर देश का मोरल तोड़ते थे, जिन्होंने मोहल्ला क्लीनिक, प्रशासन पर बड़ी-बड़ी बात कही थीं, लेकिन जब कोरोना काल आया तो सारा विषय केंद्र सरकार पर छोड़ दिया।

नड्डा ने कहा कि देश का मनोबल तोड़ने वाले वही लोग हैं, जिन्होंने कोरोना को लेकर गैर जिम्मेदाराना बयान दिए। कभी लॉकडाउन पर सवाल खड़े किए, कभी वैक्सीन पर रिसर्च के समय भी कई सवाल उठाए।

 उन्होंने कहा कि इस विपत्ति काल में हमारे बहुत से लोगों को तकलीफ हुई है, वो हम सबकी और सारे समाज की तकलीफ है। लेकिन जिस नीयत और ताकत के साथ पीएम मोदी जी ने इस देश को आगे बढ़ाने और इस संक्रमण से लड़ने का निश्चय किया है, निश्चित रूप से हमें इसमें सफलता मिलेगी।
 
सेवा दिवस पर एक लाख गांवों में भाजपा कार्यकर्ता करेंगे मदद
नड्डा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को एक प्रधान सेवक के रूप में देश की सत्ता को संभालते हुए आज 7 वर्ष पूरे हो रहे हैं। भाजपा कोरोना संक्रमण काल में इसे सेवा दिवस के रूप में मना रही है। आज एक लाख गांवों और बस्तियों में भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता सेवाभाव से जरूरतमंदों की सेवा करते हुए उनकी उनकी हर मुसीबत को सुलझाने के लिए प्रयासरत हैं।

जेपी नड्डा ने कहा कि चाहे वो राहत सामग्री हो, राशन किट हो, भोजन की व्यवस्था हो, बुजुर्गों को दवाएं पहुंचानी हो और इसके साथ-साथ उनकी टेस्टिंग करानी हो, ऑक्सीजन या अन्य चीजों की व्यवस्था करनी हो। भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता इस काम में तल्लीन हैं। नड्डा ने कहा कि हमारे सभी सांसद, मंत्री और सभी विधायकों ने तय किया है कि वो इस संक्रमण काल में भी लॉकडाउन में सारे प्रोटोकॉल को मानते हुए कम से कम दो गांवों या बस्तियों में जाकर वो सेवा कार्यों में भाग लेंगे।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles