35.1 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

जल्दी करें अप्लाई 295 पदों पर होनी है भर्ती,महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड में आवेदन का आज आखिरी दिन

MCL Recruitment 2023 Last Date- महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक युवाओं से आवेदन मांगे हैं। जिसके लिए उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आज यानी 23 जनवरी 2023 आवेदन करने की आखिरी तिथि है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन न किया हो वे आज ही एमसीएल की आधिकारिक वेबसाइट mahanadicoal.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के जरिए 295 पदों पर भर्ती की जाएगी।

MCL Post Details पदों का विवरणमहानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड में इस अभियान के माध्यम से जूनियर ओवरमैन के 82 पद, खनन सरदार के 145 पद और सर्वेयर के 68 पदों पर भर्ती की जाएगी। ये भर्ती अभियान अलग-अलग पदों के लिए चलाया जा रहा है। जिसके लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग तय की गई है। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन रिक्तियों के बारे में जानकारी कर सकते हैं

यह होगी चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के आधार पर होगा। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए कोई व्यक्तिगत साक्षात्कार आयोजित नहीं किया जाएगा। सीबीटी में बहुविकल्पीय जवाबों के साथ वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न शामिल होंगे और गलत उत्तरों के लिए कोई नकारात्मक अंकन भी नहीं होगा। इसके अलावा प्रश्न पत्र हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में होगा।

MCL Application Fee आवेदन शुल्कइस भर्ती अभियान के तहत सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये 180 रुपये के जीएसटी का भुगतान करना होगा। वहीं, अनुसूचित जाति , अनुसूचित जनजाति , पीडब्ल्यूबीडी , ईएसएम , महिला उम्मीदवारों , कोल इंडिया लिमिटेड और उसकी सहायक कंपनियों के कर्मचारियों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग आदि के माध्यम से कर सकते हैं।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles