44 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

पाकिस्तानी पीएम शरीफ ने कहा- इमरान ने राजनीतिक फायदे के लिए व्यवस्था को नष्ट किया

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि देश के आर्थिक संकट का वास्तविक कारण पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख खान द्वारा किया गया भ्रष्टाचार और खराब शासन था। 

व्यवस्था को लाभ के लिए किया नष्ट

पीटीआई प्रमुख की आलोचना करते हुए पीएम शरीफ ने कहा कि उनकी पार्टी तब सत्ता में आई जब पाकिस्तान कई संकटों से जूझ रहा था। खान ने अपने राजनीतिक लाभ के लिए व्यवस्था को नष्ट कर दिया और अविश्वास प्रस्ताव पर आईएमएफ की शर्तों का उल्लंघन किया। उन्होंने कहा कि पीटीआई अध्यक्ष ने प्रमुख सहयोगियों और मित्र देशों के साथ संबंधों को अस्थिर कर दिया।

देश की अर्थव्यवस्था को किया बर्बाद
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि हर कोई उनसे (इमरान खान) सवाल करता है कि वे सत्ता में क्यों आए क्योंकि पीटीआई सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया था। नौ मई की घटनाओं पर टिप्पणी करते हुए, शहबाज ने कहा कि हमले एक वर्ष से अधिक समय से आयोजित और पूर्व नियोजित थे। सेना में तख्तापलट के लिए उकसाने की एक साजिश थी ।

उन्होंने कहा कि नौ मई की घटनाएं शहीदों के परिवारों के लिए दुखदाई थीं। इन घटनाओं को अंजाम देने की योजना डेढ़ साल से बनाई जा रही थी, लेकिन इसने पीटीआई अध्यक्ष को देश के सामने बेनकाब कर दिया। 

खान ने धांधली से जीता चुनाव
इससे पहले, रविवार को मोटरवे-3 को जोड़ने वाले फैसलाबाद सत्याना बाईपास सहित विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद एक समारोह को शरीफ ने संबोधित किया। उन्होंने जनता से पीटीआई के राजनीतिक ढोंगियों को हराकर आगामी आम चुनावों के दौरान अपने जनादेश के माध्यम से 2018 के आम चुनावों की धांधली का बदला लेने का आह्वान किया।

विपक्ष पर आरोपों को लगाने में व्यस्त थी खान सरकार
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान और उनके गुट को 2018 के धांधली चुनावों के दौरान सत्ता में लाया गया था। अब फैसलाबाद के लोग पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के उम्मीदवारों का समर्थन करके आम चुनाव में पीटीआई को हराएंगे। उन्होंने कहा कि पीटीआई के कार्यकाल के दौरान पीएमएल-एन सरकार द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं पर बिल्कुल काम नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि पीटीआई परियोजनाओं पर काम करने की बजाय विपक्ष के खिलाफ निराधार आरोपों को लगाने में व्यस्त थी। पीएम ने दावा किया कि इमरान खान को चुनावों में धांधली करके पाकिस्तान का पीएम बनाया गया था।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles