34.1 C
Delhi
Friday, May 3, 2024

हल्द्वानी में तोड़-फोड़ को लेकर सख़्त हुई धामी सरकार,दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश

हल्द्वानी के सरकारी ज़मीन पर बने मदरसे को तोड़ने को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है । दंगाई सड़क पर उतर आये हैं और अराजकता फैला रहे हैं । इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री ने गुरुवार शाम को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ हालत की समीक्षा ली । मुख्यमंत्री धामी ने अराजक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिये हैं साथ ही आम लोगों से मुख्यमंत्री धामी ने शांति बनाए रखने की अपील की है । इधर हल्द्वानी डीएम ने बिगड़ते हालात को देख बनभूलपुरा क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दी है । मुख्यमंत्री धामी ने प्रशासन को दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिये हैं ।

दंगाइयों को देखते ही गोली मरने के आदेश
उत्तराखण्ड के हल्द्वानी के थाना बनभूलपुरा क्षेत्र अंतर्गत मलिक का बगीचा क्षेत्र में नजूल भूमि पर निर्माणाधीन अवैध नमाज स्थल भवन एवं कथित मदरसा भवन को नगर निगम की टीम ने आज गुरुवार को जेसीबी मशीन लगाकर ध्वस्त कर दिया है।
हल्द्वानी के थाना बनभूलपुरा क्षेत्र अंतर्गत मलिक का बगीचा क्षेत्र में नजूल भूमि पर निर्माणाधीन अवैध नमाज स्थल भवन एवं कथित मदरसा भवन को नगर निगम की टीम ने आज गुरुवार को जेसीबी मशीन लगाकर ध्वस्त कर दिया है।

हल्द्वानी में नगर निगम और प्रशासन द्वारा भारी फोर्स के साथ इंदिरा नगर क्षेत्र के अवैध मदरसे और नमाज स्थल को जेसीबी से तोड़ा। इस दौरान मौजूद मुस्लिम महिलाओं और युवकों ने भारी विरोध प्रदर्शन किया। उग्र हुई भीड़ ने पुलिस प्रशासन और नगर निगम की टीम पर पथराव किया।

इस पथराव में एसडीएम सहित पुलिसकर्मी और निगम कर्मचारी घायल हुए हैं वहीं जेसीबी का शीशा भी टूट गया है। हालांकि भारी विरोध के बावजूद नगर निगम ने नजूल भूमि पर निर्माणाधीन अवैध नमाज स्थल भवन एवं कथित मदरसा भवन को जेसीबी मशीन से तोड़ने का काम सुचारु रखा।नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि, अवैध मदरसे से एवं नमाज वाली जगह पूरी तरह अवैध है। पूर्व में नगर निगम ने तीन एकड़ जमीन पर कब्जा ले लिया था, लेकिन अवैध मदरसे एवं नमाज स्थल को सील कर दिया था और अब इसे आज ध्वस्त कर दिया गया है।

कार्रवाई के दौरान मलिक के बगीचे के आसपास के रहने वाले तमाम अराजक तत्वों ने पुलिस प्रशासन और पत्रकारों के ऊपर जमकर पथराव किया है। जिसमें कई पुलिसकर्मी और पत्रकार घायल हुए हैं जिसके बाद पुलिस ने अराजक तत्वों से बल पूर्वक कार्यवाही की। पुलिस ने आसु गैस के गोले भी छोड़े। पथराव करने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है और उनकी गिरफ्तारी की जा रही है।इस दौरान एसएसपी नैनीताल प्रहलाद मीणा, थाना बनभूलपुरा एसओ नीरज भाकुनी, मुखानी एसओ प्रमोद पाठक, कालाढूंगी एसओ नंदन सिंह रावत समेत भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही। इसके अलावा नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, एसडीएम परितोष वर्मा समेत नगर निगम की बड़ी संख्या में टीम मौजूद रही।

मुख्यमंत्री ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

मामले की गंभीरता को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने उच्च अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग बुलाई। जिसमें कानून व्यवस्था बिगड़ने न देने को लेकर दिशा निर्देश दिए गए। बैठक में डीजीपी और मुख्य सचिव मौजूद रहे जबकि नैनीताल डीएम वर्चुअल माध्यम से जुड़े। जानकारी के मुताबिक हल्द्वानी में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि स्थिति काबू में रहे।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles