37.1 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

डीजीपी , आईजीपी एसपी पूर्वी क्षेत्र श्रीनगर तनुश्री ने अस्पताल पहुंचकर आतंकी हमले में घायल हुए जवानों से बातचीत की

डीजीपी दिलबाग सिंह, आईजीपी कश्मीर विजय कुमार और एसपी पूर्वी क्षेत्र श्रीनगर तनुश्री ने रविवार को अस्पताल पहुंचकर सोपोर आतंकी हमले में घायल हुए दोनों जवानों से बातचीत की। उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में शनिवार को घात लगाकर सुरक्षाबलों पर किए गए आतंकियों के हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। दो नागरिक भी मारे गए। इस घटना में एक एसआई समेत दो पुलिसकर्मी और दो नागरिक भी घायल हुए।

डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने घटना को अंजाम दिया। हमलावरों की शिनाख्त कर ली गई है। हमले के बाद आस-पास के इलाकों में व्यापक पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन आतंकियों का सुराग नहीं लगा। शनिवार को कोविड ड्यूटी के लिए तैनात जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक टीम पर आतंकियों ने सोपोर के आरामपोरा इलाके में हमला कर दिया। आतंकियों ने पहले एक जिप्सी पर ग्रेनेड दागा जिसके फटने से जिप्सी के पेट्रोल टैंक में आग लग गई। बाद में ताबड़तोड़ फायरिंग की गई।

 

आतंकियों द्वारा किए गए इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए। दो अन्य घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जिस गाड़ी में आग लगी उसमें एसआई मुकेश कुमार सवार थे जो गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें एयरलिफ्ट कर श्रीनगर स्थित सेना के एक अस्पताल ले जाया गया। इस हमले में दो स्थानीय नागरिक भी मारे गए जबकि दो अन्य घायल हो गए। उन्हें भी इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

इस बीच आईजीपी कश्मीर विजय कुमार, डीआईजी इंकार सुजीत कुमार, सेना और सीआरपीएफ के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और जायजा लिया। उनके द्वारा आसपास के इलाकों में आतंकियों को तलाशने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान भी चलाया गया।

सूत्रों के अनुसार सोपोर हमले में दो आतंकी शामिल थे। ए डबल प्लस कैटगरी के आतंकी लश्कर कमांडर मुदासिर पंडित के साथ फयाज वार ने हमले को अंजाम दिया। मुदासिर 2019 व फयाज 2020 से सक्रिय है। सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों ने इनकी तलाश में कई जगह पर दबिश भी दी है।

उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह बर्बरतापूर्ण और बिना दिमाग का कृत्य है। ट्वीट किया कि हमले में अपने प्रिय को खोने वाले परिवार के प्रति उनकी संवेदनाएं हैं। हमले में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है। हिंसा के साजिशकर्ता मानवता के दुश्मन है। ऐसी बर्बरतापूर्ण कार्रवाई करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles