26.1 C
Delhi
Thursday, March 28, 2024

कोरोना के नए वायरस से विकट हालात आ सकते,केंद्र ने राज्यों को स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए कहा

केंद्र ने राज्यों को ओमिक्रॉन से खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए कहा है। इसमें कहा है कि कोरोना के नए वायरस से विकट हालात आ सकते हैं। इसके लिए राज्यों को तैयारी करनी होगी। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्यों को लिखे खत में कहा कि ओमिक्रॉन के देश में 578 मामले मिल चुके हैं, यह 19 राज्यों में पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि मंत्रालय ने 21 को जारी एडवाइजरी में मानक फ्रेमवर्क जारी किया था। अब इनका कड़ाई से पालन करने और उच्च सजगता रखने का समय है।

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) बिना लक्षणों वाले मरीजों के आइसोलेशन का समय घटाने पर विचार कर रहा है। जानकारी के मुताबिक आइसोलेश का समय 10 दिन से घटाकर 5 हो सकता है। इसके बाद मरीज का 5 दिनों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा जब दूसरों के आसपास होगा।

देश में कोरोना के 6531 नए मरीज मिले, जबकि 315 की मौत हो गई। दिल्ली में 331 केस मिले हैं। यह छह माह में सर्वाधिक है। सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 75,841 हो गई है। 4,79,997 मरीजों की मौत हो चुकी है।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles