13.1 C
Delhi
Thursday, February 22, 2024

मुजफ्फरनगर में दहाड़ते हुए बोले सीएम योगी,पहले प्रदेश में होते थे दंगे,अब दंगामुक्त माहौल

मुजफ्फरनगर।लोकसभा चुनाव सिर पर है।कभी भी चुनावी बिगुल बज सकता है।सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी मैदान में ताल ठोंकने को बेताब हैं।लोकसभा का चुनावी बिगुल बजने से पहले भारतीय जनता पार्टी शुकतीर्थ से ग्राम परिक्रमा शुरू कर रही है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस यात्रा का आगाज किया।ट्रैक्टर पूजन के बाद सीएम ने जनसभा के मंच पर पहुंचकर भाजपा नेताओं और आसपास से पहुंचे किसानों के अभिवादन के साथ अपना संबोधन शुरू किया। इसके बाद सीएम ने राम मंदिर निर्माण से अपने भाषण की शुरुआत की और कहा कि 500 वर्ष का ये सपना पूरा हुआ, अब अयोध्या में प्रतिदिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

सीएम योगी ने दहाड़ते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार जो कहती है, वो करके दिखाती है।पहले मुजफ्फरनगर में दंगे होते थे कई दिन तक दंगे चलते थे। कई नेता भी जेल में थे। अब कोई दंगा कर सकता है क्या,गन्ना मूल्य के बकाया पर बात करते हुए सीएम ने कहा पहले सात प्रतिशत बकाया भुगतान था,लेकिन अब 99 प्रतिशत गन्ना भुगतान किया जा रहा है। 119 चीनी मिलों में से 105 मिले ऐसी है जो शत प्रतिशत भुगतान कर चुकी हैं।

सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार को लाने का श्रेय अन्नदाताओं को जाता है। जनता से जो वादे किए वो पूरे किए। हमने मुफ्त बिजली के लिए व्यवस्था की है। हम यहां आए तो पता चला कि यहां का ऑर्गेनिक गुड़ न सिर्फ देश, बल्कि विदेश में भी अपनी खुशबू बिखेर रहा है। इसके लिए बिजनौर, मुजफ्फरनगर और शामली वालों को बधाई। सीएम ने कहा कि सरधना में खेल यूनिवसिर्टी पर कार्य शुरू हो गया है। ओलंपिक में पदक जीतने वाली बेटियों को हमने नियुक्ति पत्र सौंप दिए हैं।पहले की सरकार युवाओं की नौकरी में भी ठगी करती थीं। युवाओं के रोजगार में भी घपला होता था। यूपी में होने वाली 60 हजार भर्ती की प्रक्रिया बिना किसी भेदभाव होगी।

सीएम योगी ने कहा कि किसानों की आय को बढ़ाने के लिए मोटे अनाज यानी सुपरफूड के उत्पादन के लिए किसानों को प्रेरित किया जा रहा है। इसके लिए सरकार के स्तर पर विभिन्न योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए कार्य किया जा रहा है। आय में बढ़ोतरी के साथ ही ऐसे नौ संकल्पों के साथ इस ग्राम परिक्रमा अभियान को शुरू किया जा रहा है।सीएम ने कहा कि ग्राम परिक्रमा यात्रा के माध्यम से नौ संकल्प लेकर कार्यकर्ता ग्रामीणों के बीच जाएंगे।मैं इस यात्रा के प्रति अपनी शुभकामनाएं देता हूं। मैं भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा को इस यात्रा की बधाई देता हूं। सीएम ने कहा कि उम्मीद करता हूं कि यह यात्रा किसानों, वंछितों के बीच पहुंचकर जनता को भाजपा का रिपोर्ट कार्ड दिखाएगी। पीएम मोदी के नेतृत्व में चल रही योजनाओं से उन्हें लाभान्वित कराने, उनके महत्वपूर्ण सुझाव लेने का कार्य करेगी और 2024 में 2014 की पुनावृति कराएगी।

बताते चलें कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी कार्यक्रम में पहुंचना था,लेकिन किसी कारणवश नड्डा का दौरा अंतिम समय में रद्द हो गया। इस कार्यक्रम का देशभर में दो हजार स्थानों पर लाइव प्रसारण दिखाया गया। विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित भी किया गया।ग्राम परिक्रमा यात्रा 5 मार्च तक चलेगी। किसानों के सुझावों को संकल्प पत्र में शामिल किया जाएगा।प्रधानमंत्री द्वारा जनसभा के मंच से किसान सम्मान निधि, सौर ऊर्जा, स्वयं सहायता समूह, कृषि फार्म मशीनरी, पीएम कुसुम योजना के लाभार्थियों को सम्मानित भी किया गया।जनसभा के बाद सीएम योगी योगी फिरोजपुर बांगर गांव में लगाई गई चौपाल में शिरकत करने पहुंचे। यहां ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर समाधान किया गया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के बाद शुकदेव आश्रम पहुंचकर स्वामी ओमानंद ब्रह्मचारी से भी मुलाकात की।

जिले के जानसठ कस्बे का सुभाष चंद्र भारती अपनी पीठ व छाती पर तख्ती लगाकर जनसभा स्थल पर पहुंचा, जिसने तख्ती पर लिखा, वह 2024 का प्रत्याशी है। उनका कहना है कि वह मुजफ्फरनगर से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे।

जनसभा स्थल पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए कार्य किए हैं। नलकूपों पर मुफ्त सिंचाई की व्यवस्था की गई है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मोरना चीनी मिल के विस्तारीकरण की मांग रखी।

जनसभा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, किसान मोर्चा के अध्यक्ष कामेश्वर सिंह, अनुराधा चौधरी भी मौजूद रहे। जनसभा स्थल पर काफी संख्या में पश्चिमी यूपी के विभिन्न जिलों से किसान व कार्यकर्ता सीएम योगी को सुनने पहुंचे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रधानमत्री और सीएम योगी के नेतृत्व में जो कार्य केंद्र और प्रदेश में किए हैं, उन्हें आपके बीच रखने के उद़्देश्य ये ग्राम परिक्रमा रखी गई है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने केंद्र और राज्य में भाजपा के संकल्प पत्रों के कार्यों को पूरा किया। सीएम योगी काम करते भी है और उसे आपके बीच जाकर बताते भी हैं। पिछली सरकारों के नेता जनता के प्रश्नों से बचते थे।

भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि 2014 से पहले देश में सुपर प्रधानमंत्री की सरकार चल रही थी। जनता ने भाजपा की सरकार को मौका दिया तो जनकल्याण के कार्य हुए हैं। ग्राम परिक्रमा यात्रा 50000 गांव में जाएगी। भाजपा सरकार गरीब कल्याण के लिए समर्पित है। कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि सरकार ने जो कार्य किया, उन्हें और भविष्य में किए जाने वाले कार्य को जनता के बीच रखें।

जनसभा के मंच से विभिन्न योजना के लाभार्थियों को सम्मानित भी किया गया। काकड़ा गांव के नोकायन खिलाड़ी पुनीत कुमार के पिता को भी सम्मानित किया। किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को भी प्रमाण पत्र सौंपे गए।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles