36.7 C
Delhi
Friday, May 3, 2024

मुख्यमंत्री योगी आज क्रांति दिवस के अवसर पर मेरठ में 1857 की क्रांति के वीरों को नमन करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी मंगलवार को क्रांति दिवस के अवसर पर मेरठ में 1857 की क्रांति के वीरों को नमन करेंगे। मुख्यमंत्री हेलिकॉप्टर से शाम 4:25 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे। इसके बाद शहर में करीब सवा चार घंटे तक विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। रात 8:40 बजे कार द्वारा हिंडन एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।

सोमवार को प्रशासनिक अधिकारी सीएम के कार्यक्रम की तैयारी में जुटे रहे। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने विकास कार्य एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके साथ ही शहीद स्मारक और विक्टोरिया पार्क पहुचंकर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

 

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम

 

शाम 4:25 बजे                              पुलिस लाइन में उतरेगा हेलिकॉप्टर

4:35 बजे                                     निर्माणाधीन ट्रांजिट हॉस्टल का निरीक्षण

4:50 बजे                                     शहीद कोतवाल धनसिंह गुर्जर की प्रतिमा पर माल्यार्पण

5 बजे                                         कमिश्नरी आवास चौक पर आईटीएमएस का निरीक्षण

5:15 बजे से 6:15 बजे तक           आयुक्त सभागार में विकास एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा

6:25 बजे                                   भैसाली में आरआरटीएस परियोजना का निरीक्षण

6:40 बजे से 7:10 बजे तक           शहीद स्मारक

7:20 बजे से 8:40 बजे तक          विक्टोरिया पार्क

8:40 बजे कार द्वारा हिंडन एयरपोर्ट गाजियाबाद के लिए रवानानगी

9:45 बजे राजकीय वायुयान द्वारा लखनऊ के लिए रवाना होंगे

सीएम के आने की तैयारियों में नगर निगम ने पलक पावड़े बिछा दिए हैं। हालांकि उन्हीं मार्ग और इलाकों में विशेष स्तर पर सफाई की जा रही है जहां से मुख्यमंत्री आदित्यनाथ गुजरेंगे। इन सभी इलाकों में सफाई करके रंग-बिरंगा चूना डाला गया। साथ ही जगह जगह हरियाली के लिए गमले लगाए गए हैं। इतना ही नहीं डिवाइडरों की पुताई और पेंटिंग का काम किया गया है।

 

सोमवार को दिन भर नगर निगम अधिकारी सड़कों की स्वच्छता में जुटे रहे। अगर हम विक्टोरिया पार्क से सर्किट हाउस, कचहरी से शंकर आश्रम मार्ग, कमिश्नरी चौराहा से बच्चा पार्क, छतरी वाला पीर, जलीकोठी, शहीद स्मारक तक सड़कों को पूरी तरह गड्ढा मुक्त कर दिया गया। साथ ही मार्ग पर दीवारों पर चित्रकारी की गई। सड़क पर सोमवार को भी दिन में पानी का छिड़काव किया गया। नगर निगम ने ही नहीं बल्कि एमडीए ने भी जगह जगह गमले रखवाकर मार्गों को सुंदर बनाने का काम किया। शहर के मार्गों पर लगे अवैध होर्डिंग भी हटवाए गए।

नगर निगम ने कमिश्नरी आवास चौराहा पर डिजिटल स्क्रीन लगाकर तैयार कर दी, जिसपर सरकारी योजना और स्वच्छत भारत मिशन का प्रचार प्रसार शुरू हो गया। इतना ही नहीं आईटीएमएस चौराहों से गुजरने वाली जनता को यातायात नियमों की जानकारी दी जा रही हैं। बताया जा रहा है कि इसी स्क्रीन पर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहर के अन्य सात चौराहों पर लगे आईटीएमएस का भी अवलोकन करेंगे। नगर निगम ने सभी चौराहों के आईटीएमएस को अपडेट कर लिया है।

 

 

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles