36.1 C
Delhi
Tuesday, May 7, 2024

बिहार के नालंदा जिले में सुसाइड और मर्डर की गुत्थी में उलझी पुलिस,महिला समेत तीन की मौत

नालंदा के तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में महिला सहित तीन लोगों की संदिग्ध मौत हो गई। पहला मामला बिहार थाना परिसर का है जहां एक युवक का शव उसके कमरे के पंखे से लटका हुआ बरामद हुआ। मृतक की पहचान निर्मला सिन्हा के पुत्र गोपी के रूप में की गई है। पुलिस के अनुसार गोपी की माँ निर्मला सिन्हा ट्रैफिक पुलिस में पदस्थापित हैं जो अपने पति की मौत के बाद अनुकंपा पर नौकरी कर रही थी। रविवार को निर्मला सिन्हा किसी काम से गांव गई हुई थी। इसी बीच पड़ोसियों की नजर उसके दरवाजे के टूटे हुए हिस्से पर पड़ी। उत्सुकतावश जब पड़ोसी नजदीक जाकर देखे तो अन्दर का नजारा देखकर सन्न रह गए। आनन-फानन में पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच पड़ताल में जुट गई।

पुलिस हत्या की कर रही आशंका इस मामले पर पुलिस का कहना है कि घटना होने से कुछ देर पहले तक गोपी के कुछ दोस्त लोग वहां मौजूद थे। दूसरी बात यह कि मृतक के मेन गेट का दरवाज़ा टूटा हुआ पाया गया है जिससे पुलिस यह संदेह कर रही है कि इसके दोस्तों ने ही इसकी हत्या कर इसके शव को पंखे से लटका दिया और फिर दरवाजे का कुंडी तोड़कर मौके से फरार हो गए। फिलहाल पुलिस ने उसके दोस्तों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।

घर में लटकी थी महिला की लाश वहीं दूसरा मामला नूरसराय थाना क्षेत्र के मुजफ्फरपुर गांव का है जहां एक विवाहिता की उसके ससुराल में फंदे से लटकी लाश बरामद की गई। मृतका की पहचान रौशन कुमार की 22 वर्षीय पत्नी नेहा कुमारी के रूप में की गई है।

पति है परदेस में

घटना के संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि नेहा का पति बिहार से बाहर कहीं मजदूरी करता है। ग्रामीणों की मानें तो नेहा को आसपास के लोगों ने दोपहर तक नार्मल स्थिति में देखा था। नेहा की वृद्ध सास खेत में काम करने गई थी और ससुर सब्जी बेचने बाजार गए थे। शाम होने पर ससुर जैसे ही घर पहुंचे तो उनकी नजर फंदे से लटकी नेहा पर पड़ी। नेहा को फंदे से लटके देख ससुर ने शोर-शराबा करना शुरू कर दिया। उनके चीख- पुकार को सुनकर आसपास के लोग वहां जमा हो गए। फिर ग्रामीणों ने नेहा के शव को फंदे से उतारा और घटना की सूचना पुलिस को दी। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज कर जांच में जुट गई है।

पीट-पीट कर हत्या की आशंका तीसरी घटना थरथरी थाना क्षेत्र अंतर्गत शेखपुरा डीह की है जहां रूपसपुर गांव के खार पर गड्ढे से रूपसपुर निवासी 55 वर्षीय वेचन साव का शव बरामद हुआ । मृतक के कमर पर घाव के गहरे निशान थे जिससे परिजन यह आशंका जाहिर कर रहे हैं कि बेचन साव की पीट-पीट कर हत्या की गई है। ताला चाभी बनाने का करते थे काम घटना के संबंध में मृतक के परिजनों का कहना है कि वेचन साव परवलपुर बाजार में

ताला चाभी बनाने का काम करते थे।

शनिवार की शाम को वेचन साव घर से निकले। देर रात तक वापस घर नहीं लौटने पर परिजन उनकी खोजबीन करने लगे लेकिन उनका कहीं कोई अता-पता नहीं चल पाया। अगली शाम को सूचना मिली कि एक शव गांव के एक गड्ढे में फेंका हुआ है। सूचना मिलते ही परिजन घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि शव के पास खून से लथपथ एक कपड़ा, एक लाठी व कुदाल रखा हुआ है। उनका बायां हाथ टूटा हुआ है, गर्दन भी टूटी हुई थी, मुँह से खून निकल रहा था, कमर पर गहरे घाव के निशान थे। परिजनों ने बताया कि उनका मोबाइल भी गायब है जिससे स्पष्ट होता है कि इनकी पीट-पीटकर हत्या की गई है।

घटना के संबंध में थानाध्यक्ष राकेश कुमार का कहना है कि अधेड़ की पीट-पीट कर हत्या की आशंका है। अधेड़ का हाथ टूटा हुआ है और पीठ पर भी चोट के निशान हैं। परिजनों के तरफ से अभी तक कोई लिखित आवेदन नही मिला है।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles