32.1 C
Delhi
Monday, May 20, 2024

लारेंस-गोल्डी के सामने खड़ा हुआ भाऊ रिटोलिया गैंग, पर्ची फेंकवाकर करता है ताबड़तोड़ फायरिंग

देश भर में जबरन उगाही मामले में एकछत्र राज करने वाले गैंगस्टर लारेंस बिश्राई- गोल्डी बरार के सामने अब हिमांशु उर्फ भाऊ  रिटोलिया गैंग खड़ा हो गया है। तिलक नगर इलाके में फ्यूजन कार शोरूम पर फायरिंग कर पांच करोड़ की रंगदारी इसी गैंग ने मांगी है। यह खुलासा मामले की जांच में हुआ। 

भाऊ सोशल मीडिया पर गोल्डी बरार और लारेंस बिश्रोई के फोटो पर कांटा लगाकर पोस्ट करता है और कहता है कि ये उसके सामने कुछ नहीं हैं। खास बात ये है कि भाऊ  पहले पर्ची फेंकवाता है, फिर फायरिंग करवाता है और इसके बाद रंगदारी मांगता है। हरियाणा पुलिस ने इसका रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवा रखा है। 

स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भाऊ रोहतक के पास स्थित रिटोली गांव का रहने वाला है। इसकी गांव के ही सनी और बाबा से रंजिश चल रही हैं। इस रंजिश में चार-पांच हत्याएं हो चुकी हैं। भाऊ अपने बचपन के दोस्त साहिल उर्फ आंटा के साथ फर्जी पासपोर्ट पर वर्ष 2022 में विदेशी भाग चुका है। 

स्पेशल सेल के अधिकारी मानते है कि भाऊ अपना वर्चस्व बढ़ाता जा रहा है। उसके गिरोह में 20 से 25 वर्ष के 12 से ज्यादा शूटर हैं। वह नवीन बाली व नीरज बवानिया से भी जुड़ा हुआ है। साथ ही पलवल के कौशल गिरोह को चलाने वाला नीरज फरीदपुरिया भी इसके साथ है। 

दिल्ली पुलिस व हरियाणा पुलिस इसके शूटरो को दबाचने के लिए दिल्ली, हरियाणा व यूपी में दबिश दे रही हैं। स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पीड़ित से वचुर्अल नंबर से रंगदारी मांगी है। इसकी जांच में समय लगेगा। 

भाऊ सिंस-2020
भाऊ जहां से भी रंगदारी मांंगना तय करता है वहां सबसे पहले शूटरों के माध्यम से पर्ची भिजवाता है। इसके बाद ये ताबड़तोड़ फायरिंग करवाता है, फिर ये खुद फोन कर रंगदारी मांगता है। तिलक नगर में फायरिंग करने तीन शूटर गए थे। इन शूटरों ने पहले शोरूम के कर्मचारी को पर्ची दी। पर्ची पर लिखा हुआ था..भाऊ – नवीन बाली गिरोह…सिंस 2020… नीरज फरीदपुरिया। वह पर्ची में अपना परिचय देता है, रंगदारी नहीं मांगता। 

दो शूटरों ने की थी 15 राउंड से ज्यादा फायरिंग
तिलक नगर स्थित फ्यूजन कार शोरूम  में फायरिंग करने तीन शूटर आए थे। एक शूटर बाहर खड़ा होकर नजर रख रहा था। जबकि दो शूटरों ने शोरूम के अंदर जाकर फायरिंग की थी। शूटरों ने शोरूम में 15 राउंड से ज्यादा फायरिंग की है। शोरूम में कार खरीदने वाले एक ग्राहक और एक बैंककर्मी को गोलियां लगी हैं। 

इतने लोगों से मांग चुका है रंगदारी

  • गोहाना हरियाणा में प्रसिद्ध जलेबी वाले मातूराम से करीब दो महीने पहले रंगदारी मांगी थी। यहां पर की गई फायरिंग में एक दूधिया को गोली लगी थी।
  • सांपला, हरियाणा में मशहूर बर्फी वाले सीतारात से एक करोड़ की रंगदारी के लिए फायरिंग की थी। 
  • भाऊ के शूटरों ने दिल्ली के रणहौला ने रंगदारी के लिए केबिल व्यापारी के बेटे की हत्या कर दी थी। 
  • गांव दबोदा, झज्जर में पूर्व सरपंच की हत्या भाऊ गैंग ने की थी।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles