32.1 C
Delhi
Monday, May 20, 2024

बाइडन प्रशासन ने की बड़ी घोषणा,ग्रीन कार्ड आवेदकों की कुछ श्रेणियों लिए प्रीमियम सुविधा का होगा विस्तार

अमेरिका में स्थायी रूप से बसने का सपना देखने वालों के लिए अच्छी खबर है। राष्ट्रपति जो बाइडन प्रशासन ग्रीन कार्ड आवेदकों की कुछ महत्वपूर्ण श्रेणियों और वीजा की कुछ श्रेणियों के लिए प्रीमियम सुविधा का विस्तार करने जा रहा है। यह घोषणा खासकर ऐसे आवेदनों के लिए की गई है, जो विदेशी छात्रों के प्रशिक्षण से संबंधित हैं।

जानकारी के मुताबिक, ग्रीन कार्ड के ईबी-1 और ईबी-2 आवेदनों की प्रीमियम प्रोसेसिंग के साथ इन श्रेणियों का विस्तार विभिन्न चरणों में किया जाएगा। संयुक्त राज्य नागरिकता और आप्रवासन सेवाओं की ओर से कहा गया है कि यह पहले से दायर सभी फॉर्म I-140 याचिकाओं, उन्नत डिग्री वाले व्यवसायों के सदस्य के रूप में E21 वर्गीकरण या राष्ट्रीय ब्याज छूट (NIW) के अतिरिक्त होगा।

मार्च में होगा सुविधा का विस्तारसंयुक्त राज्य नागरिकता और आप्रवासन सेवाओं की ओर से कहा गया है कि मार्च में हम वैकल्पिक व्यावहारिक प्रशिक्षण (OPT) चाहने वाले कुछ F-1 छात्रों और STEM OPT एक्सटेंशन चाहने वाले F-1 छात्रों के लिए प्रीमियम प्रोसेसिंग का विस्तार करेंगे। इसके अलावा अप्रैल में ऐसे वैकल्पिक व्यावहारिक प्रशिक्षण की मांग वाले F-1 छात्रों और STEM OPT एक्सटेंशन चाहने वाले F-1 छात्रों के लिए प्रीमियम प्रोसेसिंग का विस्तार करेंगे, जो प्रारंभिक फॉर्म I-765 दाखिल कर रहे हैं।

प्रीमियम सुविधा के लिए लेगेंगे 2500 अमेरिकी डॉलरबाइडन प्रशासन ने कहा है कि ग्रीन कार्ड पाने के लिए अपने आवेदन को तेज करने के लिए आवेदकों को 2500 अमेरिकी डॉलर का भुगतान करना होगा।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles