29 C
Delhi
Wednesday, May 8, 2024

तमिलनाडु में कुतिया की गोद भराई, शामिल हुआ पूरा परिवार

आपने अलग-अलग खबरों में कुत्ते या बिल्ली की शादी या ऐसी ही और अजीबोगरबी घटनाओं के बारे में पढ़ा होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि लोग अपने पालतू जानवरों को घर का ही एक सदस्य मानने लगते हैं।

ऐसा ही एक मामला तमिलनाडु से सामने आया है, जहां एक परिवार ने बड़े ही धूमधाम से रीति-रिवाजों के साथ गर्भवती कुतिया की गोद भराई की। सोशल मीडिया पर अब इस दिलचस्प गोद भराई की तस्वरें वायरल हो गई हैं।

ये अजीबोगरीब मामला तमिलनाडु के थेनी जिले से सामने आया है, यहां का रहने वाला एक परिवार अपनी पालतू कुतिया से बहुत प्यार करता है। सोशल मीडिया पर इन दिनों कुछ फोटो तेजी से वायरल हो रही हैं जिसमें देखा जा सकता है कि परिवार धार्मिक रीति रिवाज के साथ कुतिया की गोद भराई कर रहा है। कुतिया को उसके परिवार से घिरा हुआ देखा जा सकता है और आस-पास फल और पूजा के सामान भी रखे हैं।

इतना ही नहीं कुतिया को लाल कपड़ा और एक फूल की माला भी पहनाई गई है। उप्पुकोट्टई के रहने वाले 43 वर्षीय कुमारसन के परिवार में उनका एक बेटा और एक बेटी है। उन सभी को जनवरों से बेहद लगाव है। कुमारसन बच्चों के लिए बचपन में एक पिल्ला लेकर आए थे, हालांकि जैसे-जैसे वह बड़ा हुआ घर में कुत्तों की संख्या भी बढ़ती गई। वर्तमान में कुमारसन के घर में कुल 10 पालतू कुत्ते हैं।

परिवार के सदस्यों ने जिस कुतिया की गोद भराई की उसको प्यार से सिल्क बुलाते हैं। सिल्क जब पपी थी तभी इस घर में आई थी। बीते कुछ दिनों से सिल्क परेशान सी लग रही थी, ऐसे में जब कुमारसन उसे डॉक्टर के पास ले गए तो वहां खुशखबरी मिली। डॉक्टर ने बताया कि सिल्क प्रेग्नेंट है और तीन महीने में अपने बच्चों को जन्म देगी। इस खबर के बाद परिवार ने अपनी सिल्क की गोद भराइ  करने का फैसला किया।

कुमारसन ने कहा ने सिल्क की गोद भराई के बारे में बात करते हुए कहा, ‘मेरे पास बचपन से कुत्ते रहे हैं। एक पालतू जानवर से ज्यादा, वे हमेशा हमारे परिवार के सदस्य रहे हैं। हम जो कुछ भी खाते हैं, हम अपने पालतू जानवरों के साथ साझा करते हैं। इसलिए जब हमें पता चला कि सिल्क गर्भवती है, तो हम उसकी गोद भराई करना चाहते थे। हम सभी ने मिलकर उसके लिए यह आयोजन किया।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles