35.1 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

AUS vs ENG , जेम्स एंडरसन ने छह गेंद खेलकर इंग्लैंड को हार से बचाया अब 5-0 से अंग्रेजों का सफाया नहीं कर पाएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिडनी में एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट बेहद रोमांचक अंदाज में ड्रॉ पर समाप्त हुआ। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के सामने 388 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में इंग्लिश टीम ने पांचवें दिन 270 रन पर नौ विकेट गंवा दिए थे। उस वक्त दिन का खेल समाप्त होने में दो ओवर बाकी थे।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ओवर और जेम्स एंडरसन ने आखिरी ओवर खेलकर इंग्लैंड को हार से बचा लिया। इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया का उन्हें व्हाइटवॉश करने का सपना भी तोड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया फिलहाल सीरीज में 3-0 से आगे है। सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट होबार्ट में 14 जनवरी से खेला जाएगा।

इंग्लैंड को मिला 388 रन का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट पर 416 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी। इसके बाद इंग्लैंड को पहली पारी में 294 पर ऑलआउट कर दिया और 122 रन की लीड बनाई। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में छह विकेट पर 265 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। इस तरह इंग्लैंड पर उनकी कुल बढ़त 387 रन की हुई।

रूट-स्टोक्स ने अच्छी साझेदारी निभाई

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही। जैक क्राउली और हसीब हमीद ने पहले विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी निभाई। हसीब नौ रन बनाकर बोलैंड की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद डेविड मलान कुछ खास नहीं कर सके और चार रन बनाकर आउट हुए। क्राउली ने इस बीच टेस्ट करियर की पांचवीं फिफ्टी लगाई। वह 100 गेंदों पर 13 चौके की मदद से 77 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान जो रूट और बेन स्टोक्स ने पारी संभाली।

बोलैंड ने झटके दो विकेट

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी निभाई। रूट 24 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें बोलैंड ने विकेटकीपर एलेक्ट कैरी के हाथों कैच कराया। इसके बाद स्टोक्स ने 26वां टेस्ट अर्धशतक लगाया। वह 123 गेंदों पर 60 रन बनाकर आउट हुए। स्टोक्स और बेयरस्टो के बीच 37 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद जोस बटलर कुछ खास नहीं कर सके। 85वें ओवर में कप्तान पैट कमिंस ने इंग्लैंड को दो झटके दिए।

बेयरस्टो ने शानदार पारी खेली

उन्होंने जोस बटलर और मार्क वुड को पवेलियन भेजा। बटलर 11 रन और वुड शून्य बना सके। इंग्लैंड को बेयरस्टो से उम्मीदें थीं और वह इस उम्मीद पर खरे उतरे। उन्होंने 105 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली। बेयरस्टो ने पिछली पारी में शतक जड़ा था। उनके रूप में इंग्लैंड को पारी के 92वें ओवर में आठवां झटका लगा। इसके बाद जैक लीच ने स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ मिलकर पारी संभाली

लीच को स्मिथ ने पवेलियन भेजा

दोनों ने मिलकर 8.2 ओवर (50 गेंद) निकाले। लीच को इंग्लैंड की पारी के 100वें ओवर में स्टीव स्मिथ ने वार्नर के हाथों कैच कराया। इसके बाद एंडरसन और ब्रॉड ने मिलकर टीम को हार से बचा लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्कॉट बोलैंड ने तीन विकेट लिए। नाथन लायन और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट झटके। वहीं, स्टीव स्मिथ और कैमरून ग्रीन को 1-1 विकेट मिला।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles