40.6 C
Delhi
Saturday, May 18, 2024

हीरोपंती 2 और रनवे 34- से आगे निकली आचार्य हिंदी फिल्मों पर फिर भारी पड़ा, साउथ सिनेमा

मई महीने के पहले इतवार को चांद दिखा तो ईद 2 मई को और नहीं दिखा तो 3 मई को पूरी दुनिया में मनाई जानी है। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इस बार हिंदी फिल्मों की रौनक ईद पर कुछ खास नजर नहीं आ रही। ईद का फायदा उठाने के लिए इस शुक्रवार को पूरे देश की अलग अलग भाषाओं में करीब 19 फिल्में रिलीज हो रही हैं। इनमें से अधिकतर की एडवांस बुकिंग भी खुल चुकी है। एडवांस बुकिंग को अगर फिल्म के कारोबार का शुरुआती पैमाना माना जाए तो फिर एक बार साउथ का सिनेमा हिंदी सिनेमा पर भारी पड़ता दिख रहा है। ईद पर रिलीज होने के लिए कतार में लगी फिल्मों में जिन फिल्मों की एडवांस बुकिंग खुल चुकी है, उनमें तेलुगू सुपरस्टार राम चरण की फिल्म ‘आचार्य’ नंबर वन पर है। टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘हीरोपंती 2’ का उत्तर भारत में बुरा हाल है। और, अजय देवगन की फिल्म ‘रनवे34’ के बारे में अभी शुरुआती आंकड़े तक बताने से सिनेमाघर वाले डर रहे हैं।
heropanti 2

2 of 5

‘बच्चन पांडे’ के बाद ‘हीरोपंती 2’इस बार की ईद हिंदी सिनेमा के लिए बहुत भारी पड़ती दिख रही है। प्रोड्यूसर नंबर वन का तमगा पाने के लिए बेकरार निर्माता साजिद नाडियाडवाला की ‘बच्चन पांडे’ के बाद लगातार दूसरी फिल्म ‘हीरोपंती 2’ बॉक्स ऑफिस पर करिश्मा दिखाती नहीं दिख रही है। फिल्म के ट्रेलर की हिंदी फिल्म जगत में काफी आलोचना हुई है। फिल्म के गाने भी खास लोगों को भा नहीं रहे। फिल्म का ट्रेलर देखने वाले लोग कहते हैं कि टाइगर श्रॉफ के पास कुछ नया दिखाने को बचा नहीं है। उनके गानों और एक्शन सीन्स में भी एक जैसे दिखने लगे हैं। वह हॉलीवुड फिल्मों की स्टंट नकल करते हैं, ये बात वह खुद मान चुके हैं और हॉलीवुड फिल्में पहले ही देख चुके युवाओं में इसी के चलते उनकी ब्रांड वैल्यू भी लगातार नीचे आती जा रही है।
Heropanti 2

3 of 5

दिल्ली एनसीआर में हवा ही नहींफिल्म ‘हीरोपंती 2’ की एडवांस बुकिंग के बुधवार दोपहर तक मिले आंकड़ों के मुताबिक फिल्म तमाम एड़ी चोटी का जोर लगाकर भी 50 लाख रुपये तक बमुश्किल पहुंच पा रही है। दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में तो कुल उपलब्ध सीटों में से छह फीसदी सीटें भी बिकती नजर नहीं आ रहीं। हां, टाइगर श्रॉफ की ये फिल्म गुजरात में खासा आकर्षण बना पा रही है। अहमदाबाद, वडोदरा और गांधीनगर में ‘हीरोपंती’ की 15 से 27 फीसदी तक सीटें बिकी दिख रह हैं। महाराष्ट्र के नासिक में ये बिक्री 56 फीसदी तक पहुंच रही है, लेकिन वहां सिनेमाघरों की तादाद ही बहुत सीमित है। मुंबई के दर्शकों के बीच भी ‘हीरोपंती 2’ ज्यादा असर नहीं दिखा रही। यहां बुधवार सुबह तक करीब 17 फीसदी सीटों की एडवांस बुकिंग हो पाई थी।
acharya

4 of 5

‘आचार्य’ की धमाकेदार एडवांस बुकिंगईद की छुट्टियों पर रविवार के बाद आगे खिंचने वाला वीकएंड तेलुगू फिल्म ‘आचार्य’ को खासी मदद करता दिख रहा है। इस गुरुवार व शुक्रवार रिलीज हो रही 19 भारतीय फिल्मों में से इसी फिल्म की एडवांस  बुकिंग करोड़ों में होती दिख रही है। बुधवार की सुबह तक राम चरण, चिरंजीवी, अनुष्का शेट्टी जैसे सितारों की इस फिल्म की एडवांस बुकिंग 2.30 करोड़ रुपये से ऊपर हो चुकी है। फिल्म की एडवांस बुकिंग में अभी और जोर आने की उम्मीद है। राम चरण की इससे पहले रिलीज हुई पिछली फिल्म ‘आर आर आर’ भी सुपरहिट रही है और इस फिल्म के भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग लेने के आसार बनते दिख रहे हैं
चंद्रमुखी

5 of 5

‘चंद्रमुखी’ पर भी लगी निगाहेंइस हफ्ते हिंदी में ‘हीरोपंती 2’ और ‘रनवे’ के अलावा अंग्रेजी में लियाम नीसन की फिल्म ‘मेमोरी’ भी रिलीज हो रही है। पंजाबी सिनेमा को दिवंगत अभिनेता दीप सिद्धू की आखिरी फिल्म ‘साडे आले’ से बड़ी उम्मीदें हैं। तेलुगू में राम चरण की फिल्म ‘आचार्य’ ने पहले से ही लीड ले रखी है। तेलुगू में कुल पांच फिल्में इस हफ्ते रिलीज हो रही हैं। तमिल में भी दो फिल्में इस हफ्ते रिलीज होंगी। मराठी सिनेमा में इस हफ्ते अमृता खानविलकर और आदिनाथ कोठारे की चर्चित फिल्म ‘चंद्रमुखी’ रिलीज होने जा रही है। मलयालम सिनेमा को पसंद करने वालों की निगाहें इस हफ्ते रिलीज हो रही पृथ्वीराज सुकुमारन की फिल्म ‘जन गण मन’ पर टिकी हैं।
anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles