42.8 C
Delhi
Friday, May 17, 2024

150 फ्लैट पर लगेगा ताला, प्रधानमंत्री की सभा से पहले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा और रैपिडएक्स ट्रेन के उद्घाटन से पहले वसुंधरा और आसपास के इलाकों में लोगों के प्रवेश पर पुलिस का खास ध्यान होगा। पुलिस प्रशासन ने सभास्थल के चारों तरफ निर्माणाधीन और आवासीय इमारतों के 150 खाली फ्लैट चिन्हित किए हैं। एक-दो दिन में ताला लगाकर जनसभा समाप्त होने तक पुलिस इन्हें अपने कब्जे में रखेगी। वहीं, आवासीय फ्लैट के 800 परिवार, दुकानदार, शोरूम संचालक, शिक्षण संस्थान व अन्य लोगों को नोटिस देकर जनसभा के दौरान बालकनी, छत या बाहर खड़े नहीं होने की हिदायत दी है। 18 से एसपीजी के कब्जे में मंच और जनसभा स्थल हो जाएगा।

प्रधानमंत्री के लिए दो लाख 40 हजार स्क्वायर मीटर क्षेत्रफल में जनसभा स्थल तैयार हो रहा है। सभास्थल के सामने निर्माणाधीन इमारत में कुल 12 फ्लैट में परिवार रहते हैं जबकि 134 फ्लैट खाली हैं। इसी तरह वसुंधरा सेक्टर-10 में भी 16 से अधिक फ्लैट बंद हैं। इंदिरापुरम पुलिस ने इन सभी का रिकॉर्ड तैयार किया है। साथ ही जनसभा स्थल और उसके आसपास पूर्व में बनी 400 झुग्गियों के लोगों का भी डाटा बनाया है। 

पुलिस खाली फ्लैट को अपने कब्जे में लेगी साथ ही झुग्गियों के लोगों को दोबारा स्थापित नहीं होने दिया जाएगा। इसके अलावा लोगों को हिदायत दी है कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति या बाहरी लोग आकर रहते हैं तो उनकी सूचना तत्काल दी जाए। इस तरह पुलिस के रिकॉर्ड में करीब दो हजार लोग हैं, जिन पर सुरक्षा एजेंसियों के अलावा पुलिस की सीधी नजर रहेगी।

डीसीपी शुभम पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम में सुरक्षा के सभी इंतजाम किए जा रहे हैं। जनसभा स्थल के चारों तरफ आरडब्ल्यूए, दुकानदार, फ्लैट स्वामी और अन्य लोगों को नोटिस दे रहे हैं। खाली फ्लैट को कार्यक्रम खत्म होने तक अपने कब्जे में रखा जाएगा।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles