32.1 C
Delhi
Sunday, June 2, 2024

लखनऊ शराब कांड में सीएम योगी आदित्यनाथ की बड़ी कार्रवाई, पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय को हटाया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ व फिरोज़ाबाद में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में मंगलवार को देर रात बड़ी कार्रवाई कर दी। लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पाण्डेय को हटा दिया गया है। वहीं लखनऊ व फिरोजाबाद के जिला आबकारी अधिकारी हटा दिए गए हैं जबकि इन दोनों जिलों के आबकारी निरीक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।

लखनऊ में जहरीली शराब से छह लोगों की मौत के मामले में पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय को हटा दिया गया है। उनके स्थान पर डीके ठाकुर लखनऊ के पुलिस कमिश्नर बनाए गए हैं। सुजीत पाण्डेय को एडीजी पीटीसी सीतापुर के पद पर तैनात किया गया है। जी के गोस्वामी को एटीएस का आईजी बनाया गया है। वह हाल ही में सीबीआई से लौटे हैं। वहीं केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे राजकुमार को अपर पुलिस महानिदेशक कार्मिक बनाया गया है।

लखनऊ व फिरोजाबाद के जिला आबकारी अधिकारी हटाए
योगी सरकार ने लखनऊ व फिरोजाबाद के जिला आबकारी अधिकारियों को निलम्बित कर दिया है। लखनऊ के आबकारी निरीक्षक आलोक पाण्डेय तो फिरोजाबाद के आबकारी निरीक्षक आरके सिंह को निलंबित किया गया है। मंगलवार देर रात हुए इस फैसले के अनुसार फिरोजाबाद के जिला आबकारी अधिकारी राम स्वार्थ चौधरी और लखनऊ के जिला आबकारी अधिकारी सुदर्शन सिंह को तत्काल प्रभाव से हटाते हुए उन्हें प्रयागराज में मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है

बता दें कि  बीती 13 नवम्बर को लखनऊ के बंथरा इलाके में एक कोटेदार द्धारा बेची जा रही मिलावटी शराब पीने से छह लोगों की मौत हुई और कई बीमार हुए। इसी तरह फिरोजाबाद जिले में भी जहरीली शराब पीने से कुछ लोगों की मौत हुई थी। यह सभी निलम्बन के आदेश आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर. भूसरेड्डी की ओर से जारी किए गए हैं।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles