31.7 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

भाजपा के चक्का जाम से लोग बेहाल, अक्षरधाम लिंकरोड समेत कई सड़कें जाम

नई आबकारी नीति के खिलाफ भाजपा आज जो पूरी दिल्ली में चक्का जाम कर रही है उससे लोग काफी परेशान हो रहे हैं। जिसके तहत अक्षरधाम से लेकर लिंक रोड तक पर भारी जाम लग गया है। भाजपा सांसद इस प्रदर्शन का नेतृत्व संभाल रहे हैं।

ग्रेप से परेशान दिल्ली अब जाम से बेहाल

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते ग्रेप के प्रतिबंध झेल रही दिल्ली अब भाजपा के प्रदर्शन के चलते सप्ताह के पहले दिन ही परेशान हो रही है। दरअसल दिल्ली इन दिनों ग्रेप लेवल-1 के गाइडलाइन के अनुसार चल रही है, जिसके तहत मेट्रो, बसें सिर्फ 50 प्रतिशत सीट क्षमता के साथ चल रही हैं और अन्य सार्वजनिक वाहनों पर भी कई तरह की रोक है।

इसके चलते दिल्ली-एनसीआर में बड़ी आबादी अपने निजी वाहन से अपने काम पर जा रही है। उसके बाद इस चक्का जाम ने लोगों को परेशान कर रखा है। सुबह से ही कई लोग घंटों लंबे जाम में फंसे हैं। वह अपने गंतव्य तक समय से नहीं पहुंच पा रहे।

दिल्ली में इन जगहों पर लगा है जाम

उत्तम नगर चौक से द्वारका मोड़ जाने से बचें- उत्तम नगर से पंखा रोड व पंखा रोड से धौला कुआं का का प्रयोग करें
उत्तर पश्चिमी जिले में चक्का जाम
सिग्नेचर ब्रिज जाने से बचें
आईटीओ चौक पर चक्का जाम
शाहदरा जिले में चक्का जाम
करोल बाग में चक्का जाम
अक्षरधाम क्रॉस रोड मॉल पर चक्का जाम

रविवार को को सरकार की इस नीति के खिलाफ रोहताश नगर विधानसभा में स्कूटर व बाइक रैली निकाली गई जिसमें भाजपा कार्यकर्ताओं ने शराब की दुकानों पर विरोध दर्ज कराया। प्रदेश भाजपा ने दिल्ली के प्रमुख 15 जगहों पर चक्का जाम करेगी। तर्क दिया है कि दिल्ली का हर व्यक्ति एवं हर महिला नई शराब नीति से परेशान है, क्योंकि उसके घर के बगल में शराब के ठेके खुल रहे हैं।

विभिन्न क्षेत्रों में बड़े नेता कर रहे नेतृत्व

अक्षरधाम क्रॉस रोड पर चक्का जाम का नेतृत्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता कर रहे हैं, तो वहीं सांसद गौतम गंभीर विकास मार्ग स्थित कार बाजार में व सांसद रमेश बिधूड़ी दयाराम चौक में होने वाले चक्का जाम विरोध-प्रदर्शन में मौजूद हैं। इसके अलावा प्रदेश के अन्य पदाधिकारी सहित भाजपा विधायक भी विभिन्न स्थानों पर होने वाले चक्का जाम कर रहे हैं। 

प्रदेश भाजपा महामंत्री हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि पंजाब में शराब बंदी पर रोक लगाने की वकालत कर रहे केजरीवाल दिल्ली को शराब नगरी बनाने में लगे हुए हैं, लेकिन भाजपा चुप बैठने वाली नहीं है। नई शराब नीति के तहत खोली जा रही नई दुकानें अगर गैर पुष्टि क्षेत्र में है या मास्टर प्लान 2021 एवं निगम के नियमों का पालन न करती हो या फिर विद्यालय एंव धार्मिक स्थल इत्यादि के बगल में हो तो उसे तुरंत प्रभाव से सील किया जाएगा। इतना ही नहीं भाजपा निगम के प्रशासन के जरिये या फिर जन आंदोलन के जरिये केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति का विरोध करेगी और उन्हें मजबूर करेगी कि यह दिल्ली के युवाओं के भविष्य के साथ जो खिलवाड़ करने की कोशिश की जा रही है वह बेहद ही शर्मनाक और गलत है।

उधर, रोहताश नगर विधायक जितेंद्र महाजन के नेतृत्व में नई शराब नीति के विरोध में प्रस्तावित चक्का जाम के समर्थन में रविवार को मोटरसाइकिल रैली निकाली गई। पूर्वी दिल्ली के वेलकम स्थित राम मंदिर से शुरू होकर रैली नमकीन चौक, सुभाष पार्क नवीन शाहदरा, मोहन पार्क, प्रतापपुरा, हनुमान रोड, जीटी रोड, लोनी रोड से गुरुद्वारे वाला रोड से मंडोली रोड होते हुए अशोक नगर फाटक पर समाप्त हुई

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles