34 C
Delhi
Tuesday, April 23, 2024

सबको सुरक्षा और संवृद्धि देने का कार्य केवल भाजपा कर सकती है: सीएम योगी*

*सीएम योगी बोले- हमने जो कहा, सो कर के दिखाया और यह तब किया जब सोच ईमानदार और काम दमदार*

*माफियाओं की अवैध और अनैतिक कमाई पर बुलडोजर चलाने का भी काम किया: योगी*

*‘यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार’ के नारे को लेकर मैदान में उतरी भाजपा, सीएम योगी ने चुनावी कैंपेन का शुभारंभ किया*

*21 जनवरी, लखनऊ।* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय में चुनाव कैंपेन और थीम सांग का शुभारंभ करते हुए कहा कि हमने जो कहा, सो कर के दिखाया और यह तब किया, जब सोच ईमानदार और काम दमदार है। न वंशवाद, न जातिवाद, न दंगा फसाद। सबको सुरक्षा और सबको संवृद्धि देने का भाव यह कोई पैदा कर सकता है, तो केवल भाजपा कर सकती है।
उन्होंने कहा कि भारत की आस्था का सम्मान नमामि गंगे परियोजना के माध्यम से अविरल गंगा, निर्मल गंगा। भव्य और दिव्य कुंभ। राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। काशी विश्वनाथ धाम भी डबल इंजन की सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में करके दिखाया है। सीएम ने कहा कि प्रदेश की बेटियों और माताओं को सुरक्षा का बेहतर वातावरण भी भाजपा सरकार ने दिया। जो माफिया सत्ता का शागिर्द बनकर गरीबों, व्यापारियों, संभ्रांत लोगों का जीना हराम करते थे। बहन-बेटियां जिन माफियाओं के कारण घर से बाहर नहीं निकल पाती थीं, उन माफियाओं के घरों पर, उनकी अवैध और अनैतिक कमाई पर बुलडोजर चलाने का भी काम किया है। आज मैं इस बात को कह सकता हूं कि हमने जो कहा था, सो कर दिखाया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, डॉ. दिनेश शर्मा और गोविंद शुक्ला आदि मौजूद थे।

*बिना डिगे, बिना झुके, बिना हटे, वंशवादी और परंपरागत जातिवादी राजनीति को खारिज किया: सीएम योगी*
सीएम योगी ने कहा कि पांच वर्ष पहले हम अपने संकल्प के साथ आगे बढ़े थे, तब हमने राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के मार्ग से अंत्योदय के मार्ग को प्राप्त करने का एक संकल्प लिया था। भाजपा सरकार ने उन सभी संकल्पों को पूरा किया। राष्ट्रवाद के मूल्यों पर बिना डिगे, बिना झुके, बिना हटे, वंशवादी और प्रदेश की परंपरागत जातिवादी राजनीति को खारिज करते हुए प्रदेश में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की स्थापना में सरकार ने न केवल अभूतपूर्व सफलता प्राप्त करके प्रदेश की आस्था को सम्मान दिया।

*सुरक्षा के माहौल ने निवेश और रोजगार के सृजन को भी आगे बढ़ाया: सीएम*
सीएम ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश ही कर सकता था कि जो दंगाई कभी प्रदेश की शांति और सौहार्द्र के लिए खतरा बने हुए थे और बाद में सत्ताधारी दल उनका आवभगत करते थे। आज उन्हीं दंगाईयों के पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर लगाकर, उन्हीं दंगाईयों की सार्वजनिक संपत्ति की वसूली कर एक नजीर भी प्रदेश ने प्रस्तुत की है। प्रदेश में सुरक्षा का बेहतर वातावरण हमारी सरकार ने दिया। सुरक्षा के माहौल ने प्रदेश में निवेश और रोजगार के सृजन को भी आगे बढ़ाया। प्रदेश में एक बेहतरीन माहौल देने का कार्य न केवल निवेश की दृष्टि से, बल्कि बिना भेदभाव के प्रत्येक को सुरक्षा, लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं हुआ।

*पहले मुख्यमंत्री और मंत्री अपना मकान बनाते थे: योगी*
सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास के मूलमंत्र को अपना ध्येय वाक्य मानते हुए प्रदेश सरकार ने कार्य किया और आज उसका परिणाम है कि विकास की योजनाओं का लाभ सबको, विकास सबको, लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं हुआ। पिछली सरकारों में मुख्यमंत्री और मंत्री अपना मकान बनाते थे, लेकिन मुझे इस बार पर गौरव की अनुभूति होती है कि डबल इंजन की सरकार ने 43 लाख गरीबों को एक-एक मकान दिया है।

*एमएसपी का लाभ किसानों को भाजपा सरकार ने दिया*
सीएम ने कहा कि 36 हजार करोड़ का 86 लाख किसानों का कर्ज माफी का कार्यक्रम भी भाजपा ने किया। यही नहीं, सपा, बसपा फिर सपा की सरकारों में चीनी मिलें बंद होती थीं। हजारों करोड़ रुपए का गन्ना मूल्य का बकाया भी वर्षों लंबित रहता था। हमारी सरकार पांच साल में एक लाख 55 हजार करोड़ का भुगतान भी कर चुकी है। कोरोना के बावजूद इस साल 55 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद सीधे किसानों से करते हुए 10 हजार करोड़ का भुगतान किया गया है। एमएसपी का लाभ किसानों को भाजपा सरकार ने दिया।

*योगी सरकार की गरीबों की सरकार के रूप में पहचान बनी: स्वतंत्र देव*
प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि योगी सरकार पांच सालों में गरीबों की सरकार के रूप में पहचान बनी है। राज्य में पहली बार वनटांगिया, मुसहर और थारू जैसे जातियों को राजस्व गांव में जोड़ने और पक्का मकान देने का काम योगी सरकार ने किया है। योगी सरकार में 12 बजे रात में भी बेटी अपने घर जा सकती है। उत्तर प्रदेश में कोई छेड़ेगा नहीं, यदि छेड़ेगा तो मरेगा यह योगी सरकार है। आज गुंडागर्दी सिरे से राज्य में समाप्त है। पहली बार राज्य में पांच लाख भर्ती हुई है। न जातिवाद और न एक रुपए का रिश्वत। सपा सरकार में आपने देखा है कि सैफई खानदान आकर होटल में बैठ जाते थे और एक एक नियुक्तियां बेचते थे।

*सीएम योगी बोले- भाजपा इसलिए आवश्यक है*
*जिससे प्रदेश में कानून का राज हो*
*हिस्ट्रीशीटर थाने ना चलाएं, अपराधी सरकार ना चलाएं*
*भ्रष्टाचार पर अंकुश बना रहे*
*माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर चलता रहे*
*दंगाइयों को सख्त सजा दी जा सके*
*तुष्टिकरण की राजनीति ना हो*
*सरकारी भर्ती में पारदर्शिता बनी रहे*
*गरीबों को किसी के आगे हाथ ना फैलाना पड़े*
*बिजली निर्बाध 24 घंटे मिलती रहे*
*एक्सप्रेस वे जीवन की रफ्तार बढ़ा सकें*
*बहन-बेटियों के सम्मान के साथ कोई गुंडा खिलवाड़ न कर सके*
*आगे भी इंसेफेलाइटिस और कोरोना जैसी महामारी को हराया जा सके*
*किसानों को उनकी उपज का पूरा दाम और सम्मान मिल सके*
*हर ज़िले में एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना हो सके
*निवेश आता रहे और उद्योग धंधे विकसित हो सकें, रोज़गार सबको अपने घर के पास मिल सके। इसलिए भाजपा आज प्रदेश की आवश्यकता है।*

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles