10.1 C
Delhi
Wednesday, January 26, 2022

अखिलेश का निजाम चाहिए या योगी-मोदी का विकास निजाम सपा पर बरसे अमित शाह, लोगों से पूछा

रैली के दौरान अपने संबोधन में गृहमंत्री अमित शाह ने अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सप की सरकार में 700 दंगे हुए। लेकिन आज योगी सरकार में दंगाइयों की आंख उठाने की हिम्मत नहीं हो रही। ‘NIZAM’ का मतलब शासन होता है। लेकिन अखिलेश यादव के लिए ‘N ,मतलब नसीमुद्दीन,I मतलब इमरान मसूद,’ZA’ मतलब आजम खान और ‘M’ मतलब मुख्तार अंसारी है। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि आपको अखिलेश का निजाम चाहिए या योगी-मोदी का विकास निजाम?

आजम के अखिलेश यादव पर कटाक्ष

शाह ने कहा कि आजम खान ने एक हजार हेक्टेयर भूमि हड़प ली थी। जनता से पूछा कि आज वो कहां हैं। अगर अखिलेश सत्ता में आते हैं तो आजम जेल के बाहर आ जाएंगे। इसलिए भाजपा को सत्ता में लाना है। शाह ने कहा कि अखिलेश हरदम जिन्ना-जिन्ना की रट लगाते हैं।

बुआ-बबुआ और कांग्रेस एक साथ लड़कर भी चुनाव नहीं जीत सकते

अमित शाह ने कहा कि बसपा-सपा कभी विकास कार्य नहीं कर सकती। मैं बहन जी से कहना चाहता हूं कि चुनाव नजदीक हैं तो थोड़ा बाहर निकलें नहीं तो बाद में कहेंगी कि ज्यादा प्रचार नहीं किया। इसके बाद शाह ने कहा अगर बुआ-बबुआ और कांग्रेस एक साथ चुनाव लड़ें तब भी नहीं जीत सकते हैं। 

अखिलेश राम मंदिर काम बंद करने की बात कर रहे हैं
अलीगढ़ के ताला नगरी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विश्वामित्र की तपोस्थली, स्वामी हरिदास, कवि नीरज, स्व पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की जन्मस्थली व कर्मभूमि को नमन करते हुए कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। इससे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश बाबू को गुस्सा आ रहा है। चाहें वह जितना भी जोर लगा लें, मंदिर निर्माण नहीं रुकेगा। आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में हर जिले में गुंडे मवाली होते थे। यूपी अब गुंडा मुक्त हो गया है। प्रदेश में बलात्कार के मामलों में प्रतिशत में कमी आई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विकास करा रहे हैं। अखिलेश यूपी में सरकार बनने का सपना देख रहे हैं और राम मंदिर काम बंद करने की बात कर रहे हैं।

भाजपा को शिखर पर पहुंचाने का श्रेय कल्याण सिंह को
अलीगढ़ में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंककर गृहमंत्री ने कहा कि भाजपा को शिखर पर पहुंचाने का श्रेय कल्याण सिंह को जाता है। शाह ने उन्हें सफल राजनीतिक जीवन का मार्गदर्शक भी बताया। उन्होंने कहा ब्रज ही नहीं बल्कि प्रदेश में भाजपा को शिखर तक पहुंचाने में बाबूजी का हाथ है। कल्याण सिंह के सामने जब राम जन्मभूमि मंदिर बनने और कुर्सी छोड़ने का मामला आया तो उन्होंने दो मिनट में कुर्सी को ठुकरा कर प्रभु श्रीराम के मंदिर बनने का रास्ता साफ किया। अखिलेश यादव को कल्याण सिंह याद नही आते है, उनको जिन्ना याद आता है।

सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका

तालानगरी में गृहमंत्री अमित शाह की होने वाली रैली के दौरान काला झंडा दिखाने के लिए निकले सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक लिया है। कार्यकर्ताओं को दोपहर 12:25 मिनट पर रामघाट रोड स्थित डॉ केसी सिंघल हॉस्पिटल के सामने पुलिस ने रोका। सपा कार्यकर्ताओं के हाथ में काले झंडे व गुब्बारे लिए हुए हैं। मौके पर आरएएफ फोर्स तैनात है। पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद सपा कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह जाओ, अमित शाह जाओ के नारे लगाना शुरू कर दिया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को तालानगरी स्थित संत फिदेलिस स्कूल के पास मैदान पर जन विश्वास रैली को संबोधित करेंगे। वो करीब 50 मिनट तक रैली को संबोधित करेंगे। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मंच साझा करेंगे। इसके अलावा, जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश राणा समेत कई मंत्री व पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। 

सुरक्षा एजेंसियों व एसपीजी कमांडो का डेरा

रैली को लेकर सुरक्षा एजेंसियों व एसपीजी कमांडो ने डेरा जमा लिया है और कार्यक्रम स्थल को सुरक्षा घेरे में ले लिया है। बुधवार को प्रभारी डीएम/सीडीओ अंकित खंडेलवाल, एडीएम सिटी राकेश पटेल, सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा, एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत के अलावा भाजपा से जुड़े वरिष्ठ पदाधिकारियों ने रैली स्थल पर सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान मिलीं खामियों में सुधार के लिए अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। 

चप्पे-चप्पे पर रहेगी सुरक्षा कर्मियों की नजर

एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए यातायात पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। पीएसी व आरएएफ की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि एलआईयू व सुरक्षा एजेंसियां भी सक्रिय हैं। एसपीजी कमांडो ने डेरा जमा लिया है।

ये है वीआईपी कार्यक्रम

सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा ने बताया कि जारी संशोधित वीआईपी कार्यक्रम के अनुसार, गृह मंत्री अमित शाह अपने आवास से सुबह साढ़े दस बजे आईजीआई एयरपोर्ट से पहले विशेष हेलिकॉप्टर से मुरादाबाद पहुंचेंगे, जहां वह जन विश्वास रैली को संबोधित करने के बाद दोपहर 1:20 बजे हेलिकॉप्टर से तालानगरी पहुंचेंगे। गृह मंत्री 01:30 बजे से 02:20 बजे तक रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह उन्नाव के लिए रवाना होंगे। इसी तरह उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य दोपहर 01:30 बजे मुरादाबाद से तालानगरी स्थित हेलिपैड पर पहुंचेंगे और 02:32 बजे उन्नाव में होने वाली रैली के लिए रवाना होंगे।

ताला नगरी स्थित संत फिदेलिस स्कूल के पास मैदान पर बृहस्पतिवार को होने वाली भाजपा की जन विश्वास रैली को लेकर शहर की यातायात व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है। रैली में वीवीआईपी व वीआईपी भ्रमण के चलते वाहनों का रूट डायवर्जन किया गया है। ट्रैफिक पुलिस के स्तर से जारी एडवाइजरी में नागरिकों से अपील की गई है कि वे बेहद जरूरी होने पर ही घर से निकलें और रैली स्थल व भीड़-भाड़ वाले स्थानों की ओर जाने से बचें। अगर निकलें भी तो वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि ट्रैफिक डायवर्जन सुबह आठ बजे से लेकर रैली समापन तक जारी रहेगा।

ये रहेगा डायवर्जन

जीटी रोड पर गभाना, खुर्जा की ओर से आने वाले भारी वाहनों को सारसौल चौराहे से नादापुल की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। 

मथुरा रोड की तरफ से आने वाले भारी वाहन जिन्हें मुरादाबाद, बरेली, बदायूं की तरफ जाना है, ये सभी वाहन नए बाईपास से पनेठी-अकराबाद, गंगीरी से कासगंज, अतरौली होते हुए गंतव्य को रवाना होंगे।

आगरा रोड की तरफ से आने वाले भारी वाहन, जिन्हें मुरादाबाद, बदायूं की तरफ जाना है, वे नए बाईपास से सारसौल चौराहा से बरौला पुल, नगला पटवारी, एफएम टावर से कासिमपुर-जवां से वाया अतरौली अथवा पनेठी-अकराबाद, गंगीरी के रास्ते गंतव्य को जा सकेंगे।

मुरादाबाद की तरफ से आने वाले भारी वाहन, जिन्हें आगरा, मथुरा जाना है, वे सभी वाहन अतरौली चौराहे से छर्रा, गंगीरी, पनेठी या कासगंज होते हुए गंतव्य को जा सकेंगे।
डिबाई, बुलंदशहर की ओर से आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन, जिन्हें कानपुर, एटा की तरफ जाना है, वे एफएम टावर, पुराना बाईपास सारसौल चौराहा, नादा पुल, खेरेश्वर चौराहे से अपने गंतव्य को रवाना होंगे।

इन्हें रहेगी जाने की अनुमति

आगरा व मथुरा की ओर से कार्यक्रम में भाग लेने वाले जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ताओं के वाहन आगरा नए बाईपास फ्लाईओवर से बौनेर तिराहा, एटा चुंगी, क्वार्सी चौराहा होते हुए रैली स्थल पर आएंगे।

अनूपशहर रोड की तरफ से कार्यक्रम में भाग लेने आने वाले जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं के वाहन कासिमपुर-जवां से हरदुआगंज, बैरामपुर मोड़, रामघाट रोड होते हुए रैली में शामिल हो सकेंगे।

मुरादाबाद, बरेली, कासगंज की तरफ से कार्यक्रम में भाग लेने आने वाले जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं के वाहन अतरौली होते हुए रैली स्थल पर पहुंचेंगे।

नो- ट्रैफिक जोन

वीवीआईपी के आगमन से 30 मिनट पूर्व ओजोन सिटी गंदा नाला तिराहा रामघाट रोड से कोंडरा चौराहा, तालानगरी बैरियर तक नो-ट्रैफिक जोन रहेगा।

anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,136FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles