35.1 C
Delhi
Friday, October 18, 2024

मालीवाल प्रकरण का राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया स्वत- संज्ञान, बिभव से आज पेश होने को कहा

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल अभद्रता मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को समन जारी किया। उन्हें शुक्रवार को महिला आयोग के समक्ष सुबह 11 बजे पेश होकर अपना पक्ष रखने को कहा गया है। महिला आयोग ने घटना की मीडिया रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है।  

मालीवाल ने सोमवार को सुबह पुलिस पीसीआर को दो कॉल की थी। वह सिविल लाइंस थाने भी गईं। उन्होंने बताया था मुख्यमंत्री के आवास के भीतर मुख्यमंत्री के निजी सहायक बिभव कुमार ने उनके साथ अभद्रता और मारपीट की। िबभव को दिए नोटिस में कहा गया है कि यदि उन्होंने निर्देशों की पालना नहीं की तो उनके ऊपर आगे कार्रवाई हो सकती है।

एम्स से देर रात घर पहुंचीं स्वाति
उत्पीड़न के मामले पर दिनभर मचे घमासान के बाद स्वाति मालीवाल कल रात एम्स पहुंचीं और वहा से देर रात अपने घर लौटीं। बताया जाता है कि चिकित्सा जांच के लिए स्वाति एम्स गई थीं। 

सचदेवा ने केजरीवाल व अखिलेश को घेरा
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने बृहस्पतिवार को स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर मुख्यमंत्री केजरीवाल और अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इसी तरह की जब एक घटना यूपी में सामने आई थी तो तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि लड़कों से ऐसी गलती हो जाती है। आज केजरीवाल और उनके सभी नेताओं की चुप्पी साध ली है। लखनऊ एयरपोर्ट पर अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और बिभव कुमार के साथ घूमने की तस्वीर सामने आई है, जबकि संजय सिंह खुद बिभव को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहरा चुके हैं। नारी के सम्मान और अभिमान की बात करना सिर्फ दिखावा है, क्योंकि आम आदमी पार्टी की नीति विपरीत है। मालीवाल की घटना का सच सबके सामने आएगा। 

सुकेश ने केजरीवाल पर लगाया मालीवाल को पिटवाने का आरोप
तिहाड़ जेल में 200 करोड़ की मनी लॉड्रिंग के मामले में बंद आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री केजरीवाल पर स्वाति मालीवाल को पिटवाने का आरोप लगाया है। उसने उपराज्यपाल और गृह मंत्रालय को संज्ञान लेकर केजरीवाल व बिभव कुमार पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। वकील के जरिये भेजे पत्र में सुकेश ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल का असली रंग उजागर हो गया है। उन्होंने बिभव के जरिये मालीवाल से मारपीट करवाई है। केजरीवाल के किसी गलत काम के खिलाफ आवाज उठाने पर मालीवाल की पिटाई की गई है। केजरीवाल टीवी पर महिलाओं के प्रति नकली सम्मान का नाटक करते हैं। महिलाओं के कल्याण के लिए लड़ने वाली मालीवाल पर केजरीवाल की उपस्थिति में हमला किया जाना स्पष्ट रूप से आम आदमी पार्टी की विचारधारा को साबित करता है। जब मैंने केजरीवाल और सतेंद्र जैन के गठजोड़ को बेनकाब करना शुरू किया था तो बिभव ने धमकी दी थी।  

चुप्पी को लेकर भाजपा ने केजरीवाल पर साधा निशाना
भाजपा ने बृहस्पतिवार को आप पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल से अभद्रता मामले में लखनऊ में अरविंद केजरीवाल की ओर से चुप्पी साधने पर निशाना साधा। भाजपा ने आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री एक गुंडे की तरह व्यवहार कर रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दावा किया कि शिकायत में केजरीवाल मुख्य आरोपी हैं। उनके सहयोगी बिभव कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर मालीवाल पर शारीरिक हमला किया था। उन्होंने कहा, केजरीवाल की चुप्पी बहुत कुछ कहती है। जेल से बाहर आकर दिल्ली के मुख्यमंत्री गुंडों की तरह व्यवहार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिभव कुमार को बृहस्पतिवार को लखनऊ में सीएम केजरीवाल के साथ देखा गया था। मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, बिभव कुमार ने लखनऊ यात्रा के दौरान केजरीवाल के साथ फोटो खिंचाई थी। वहीं दूसरी ओर, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मामले में आरोपी अपने निजी सहायक िबभव कुमार को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। 

बिभव ने थप्पड़ मारा, पेट पर लात मारी…मेरे साथ जो कुछ भी हुआ, वह बहुत बुरा था : मालीवाल
आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से अभद्रता के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, छेड़छाड़, मारपीट, जान से मारने की धमकी और अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। स्वाति की शिकायत के अनुसार बिभव ने उन्हें थप्पड़ मारा। पेट पर मारने के साथ लात भी मारी। 

पुलिस सूत्रों का कहना है कि जल्द ही बिभव की गिरफ्तारी हो सकती है। इससे पहले दिल्ली पुलिस की दो सदस्यीय टीम ने मध्य दिल्ली स्थित स्वाति के आवास पर पहुंचकर उनका बयान दर्ज किया। स्वाति ने यहां दिल्ली पुलिस को लिखित शिकायत दी। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त पीएस कुशवाहा के नेतृत्व में पुलिस टीम चार घंटे से अधिक समय तक उनके आवास पर थी। मालीवाल ने अपने बयान में सोमवार का पूरा घटनाक्रम पुलिस को बताया। उन्होंने बताया कि किन हालात में उन्होंने पीसीआर को कॉल की थी। स्वाति ने कुशवाहा व एडिशनल डीसीपी अंजिता के सामने बयान दर्ज कराए। 

चरित्र हनन की कोशिश करने वालों पर कृपा करे भगवान 
स्वाति ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उन्होंने पुलिस को बयान दे दिया है। भाजपा को इस घटना पर राजनीति करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, मेरे साथ जो हुआ,वो बहुत बुरा था। मुझे उम्मीद है कि उचित कार्रवाई की जाएगी। मैं उन लोगों को धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने मेरे लिए प्रार्थना की। जिन लोगों ने चरित्र हनन की कोशिश की, भगवान उन पर भी कृपा करें। उन्होंने कहा, अभी चुनाव चल रहे हैं। देश के लिए मैं नहीं, बल्कि देश के मुद्दे महत्वपूर्ण हैं।

newsaddaindia6
newsaddaindia6
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Advertisement

spot_img

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

2,300FansLike
9,694FollowersFollow
19,500SubscribersSubscribe

Advertisement Section

- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_img

Latest Articles

Translate »