35.1 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

ऐसी हरकतों पर जा सकते हैं, जेल नए साल पर जश्न मनाना पड़ सकता है भारी

पुराने साल की विदाई और नए साल के जश्न के मद्देनजर सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने गोरखपुर नगर को आठ जोन में बांटा है। इस दौरान हुड़दंग करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। ऐसे लोगों को जेल भी जाना पड़ सकता है। गोरखनाथ मंदिर, नौका विहार और कुसम्ही जंगल में विशेष चौकसी रहेगी। पार्किंग के लिए भी अलग से यातायात पुलिस टीम बनी है।

31 दिसंबर और नए साल पर एक जनवरी को लोग परिवार और दोस्तों के साथ निकलते हैं। इस मौके पर पुलिस परिवार, दोस्तों के साथ जश्न मनाने, घूमने-फिरने निकलने वालों को सुरक्षा देगी। गोरखपुर शहर के सभी मॉल, प्रमुख बाजार, सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस का पहरा रहेगा। वहीं, नए साल के आगाज में शराब पीकर बाइक चलाने वाले बाइकर्स व उत्पात मचाने वालों पर भी पुलिस की नजर रहेगी। जिससे इनकी वजह से किसी को असुविधा न हो। पुलिस की कई टीमें सड़कों, बाजारों, पार्कों, सार्वजनिक स्थानों पर तैनात रहेंगी।

शहर के होटलों आदि पर भी पुलिस की विशेष सतर्कता रहेगी। यहां सादे ड्रेस में पुरुष व महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, जो शोहदों पर नजर रखेंगे। एपी सिटी सोनम कुमार ने कहा कि कोविड को लेकर रात 11 बजे से रात्रि कर्फ्यू प्रभावी हो जाएगा। उन्होंने, अपील की है कि लोग बेवजह रात में न निकलें। घरों में ही नए साल का उत्सव मनाएं। वहीं, 31 दिसंबर व एक जनवरी 2022 को दिन में भी कड़ी नजर रखी जाएगी। हर जगह पुलिस मुस्तैद रहेगी। दोनों ही दिन होटलों के बाहर पुलिस की निगरानी रहेगी। इसके लिए एलआईयू और क्राइम ब्रांच को भी लगाया जाएगा। ड्रोन से भी प्रमुख चौराहों की निगरानी की जाएगी।

खिचड़ी मेले जैसी होगी गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा

गोरखनाथ मंदिर में भीड़ के आने की संभावना को देखते हुए, खिचड़ी मेले की तरह ही सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है। पुलिस की अलग-अलग 20 टीमें, यहां पर सुरक्षा की कमान संभालेंगी।

भीड़ भाड़ और स्टंट वाले स्थलों पर रहेगी विशेष नजर
एसएसपी ने सभी थानेदारों को निर्देश दिए हैं कि बाजार, भीड़भाड़, पार्कों आदि स्थानों पर पर्याप्त पुलिस बल मौजूद रहे। इसके साथ ही उन जगहों पर, जहां बाइकर स्टंट करते हैं, वहां पर विशेष नजर रखी जाए। महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए, शेरनी दस्ता और एंटी रोमियो टीम को भी सक्रिय किया गया है।

इन प्रमुख स्थलों पर रहेगी तैयारी

नौकायन, व्ही पार्क, बाल बिहार, मुंशी प्रेमचंद पार्क, आंबेडकर पार्क, विनोद वन, गोरखनाथ मंदिर, बुढ़िया माता मंदिर आदि प्रमुख स्थल हैं। जहां भीड़ होती है और वहां पुलिस की तैनाती रहेगी।

नौकायन की तरफ नहीं जाएंगे वाहन

नए साल के जश्न में आने वाले लोगों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए रूट डायवर्जन किया गया है। नौकायन की तरफ कोई वाहन नहीं जाएगा। एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने बताया कि चंपा देवी पार्क और सहारा स्टेट में पार्किंग बनाई गई है। नौकायन की ओर आने वाले लोग यहीं पर अपने वाहन पार्क करें।

नौकायान पर सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

नौकायन पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। पूरे रोड पर कैमरे की मदद से पुलिस निगरानी करेगी। एसएसपी का कहना है कि आने वाले लोगों को पुलिस पूरी सुरक्षा देगी। वहीं हुड़दंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

anita
anita
Anita Choudhary is a freelance journalist. Writing articles for many organizations both in Hindi and English on different political and social issues

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles