कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी गरुवार (09 सितंबर) को लखनऊ पहुंच चुकी हैं। वो यहां 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देंगी। इतना ही नहीं, प्रियंका गांधी आज यानी शुक्रवार (10 सितंबर) को आगामी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया पर भी चर्चा करने के साथ चुनावी अभियान को गति देंगी।

प्रियंका 12 से 14 दिसंबर तक रायबरेली और अमेठी का दौरा भी कर सकती हैं। गांधी शुक्रवार सुबह से पार्टी कार्यालय में बैठकों की शुरुआत करेंगी। प्रदेश मुख्यालय पर वह सबसे पहली बैठक अपनी सलाहकार समिति के साथ करेंगी। शुक्रवार को ही दूसरी बैठक रणनीति कमेटी की है और इसके बाद जोनवार बैठकें करेंगी जिसमें वह जोन प्रभारियों की रिपेार्ट की समीक्षा करेंगी। कल वह व्यापारियों के साथ भी बैठक करेंगी।

गुरुवार को एयरपोर्ट पर उनका स्वागत विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्र मोना ने किया। प्रियंका गांधी ने गोखले मार्ग स्थित दीपा कौल के निवास को अपना अस्थायी ठिकाना बनाया है और जुलाई में भी वह यहीं पर रुकी थीं। गुरुवार को उन्होंने सारी बैठकें भी यहीं पर कीं और प्रदेश मुख्यालय नहीं पहुंची।

अपने इस दौरे पर प्रियंका अगले एक महीने के अभियानों पर भी चर्चा करेंगी और बताएंगी कि यूपी में किस तरह इन अभियानों को आक्रामक तरीके से चलाया जाए। वह अभी तक चले हर अभियान की जिलावार समीक्षा भी करेंगी। हर गांव कांग्रेस अभियान की समीक्षा, नवनियुक्त 8134 न्याय पंचायत अध्यक्षों और उनके 1.70 लाख पदाधिकारियों के काम की रिपोर्ट भी उनके सामने रखी जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *