राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल शनिवार (11 सितंबर) को यूपी के प्रयागराज का दौरा करेंगे. वे इलाहाबाद हाईकोर्ट में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. राष्ट्रपति का प्रयागराज में तकरीबन छह घंटे तक रहने का कार्यक्रम है इस कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई एनवी रमना भी शामिल होंगे.

राष्ट्रपति अपने विशेष विमान से 10.30 बजे बम्हरौली एयरपोर्ट उतरेंगे. वहां से वह हेलीकॉप्टर द्वारा पोलो ग्राउंड पहुंचेंगे.

पोलो ग्राउंड से सड़क मार्ग द्वारा वह पहले सर्किट हाउस जाएंगे.

वहां कुछ देर रुकने के बाद वह सीधे हाईकोर्ट पहुंचेंगे.

कौन-कौन होंगे शामिल?

राष्ट्रपति के साथ इस कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण और केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजजू भी शामिल होंगे. प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक भी शामिल होंगे.

राष्ट्रपति कोविंद राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत किए गए मल्टीलेवल पार्किंग और एडवोकेट चैंबर, लाइब्रेरी और ऑडीटोरियम की आधारशिला रखेंगे. इसमें अधिवक्ताओं के लिए लगभग 2600 चैंबर बनेंगे. जिसके लिए राज्य सरकार ने 600 करोड़ की धनराशि भी रिलीज भी की है. राष्ट्रपति हाईकोर्ट बार एशोसिएसन के लाइब्रेरी हाल भी जायेंगे. वहीं अधिवक्ता एबी सरन के तैल चित्र का भी लोकार्पण करेंगे. इस मौके पर झलवा में बनने वाले राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *