सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय हुसैनीवाला सीमा के पास से घुसपैठ कर रहे एक पाक नागरिक को गिरफ्तार किया। बीएसएफ व खुफिया एजेंसियों ने गहन पूछताछ के बाद उक्त घुसपैठिये को थाना सदर पुलिस के हवाले कर दिया है। उधर, थाना सदर पुलिस ने सोमवार को विभिन्न धाराओं के तहत पाक नागरिक पर मामला दर्जकर आगे की जांच शुरू कर दी है।

बीएसएफ बटालियन-136 के कंपनी कमांडर बंसी लाल ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि पाक नागरिक मोहम्मद तारिक पुत्र मोहम्मद निवासी गांव खवान, तहसील कमालियां जिला टोबा टेक सिंह (पाकिस्तान) भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रहा था। बीएसएफ की चेतावनी के बावजूद वह सरहद पर लगी बाड़ तक पहुंच गया।

तारिक सरहद पर लगे पिलर नंबर-192/2/3 एस की तरफ से भारतीय सीमा में प्रवेश कर बीओपी बैरियर हुसैनीवाला तक पहुंच गया था। बीएसएफ जवानों ने तारिक को काबू कर गहन पूछताछ के बाद थाना सदर पुलिस के हवाले कर दिया है। तलाशी के दौरान तारिक से कुछ नहीं मिला है।

उधर, उक्त मामले की तफ्तीश कर रहे एएसआई करनैल सिंह के मुताबिक पाक नागरिक मोहम्मद तारिक के खिलाफ मामला दर्जकर लिया है। गहन पूछताछ के लिए तारिक को अमृतसर ज्वाइंट इंटेरोगेशन सेंटर भेजा जा सकता है।

बीएसएफ की फायरिंग में पाक तस्कर हुआ था घायल
हुसैनीवाला बॉर्डर से सटी बीएसएफ की चौकी के पास बुधवार रात यानी दो सितंबर को बीएसएफ की फायरिंग में एक पाकिस्तानी तस्कर घायल हो गया था और दो तस्कर फरार होने में कामयाब हो गए थे। बीएसएफ को मौके से हेरोइन के दो पैकेट भी मिले थे।

फिरोजपुर में भारत-पाक हुसैनीवाला बॉर्डर से सटी बीएसएफ की चौकी सतपाल के नजदीक रात को बाड़ पार पाकिस्तान की तरफ कुछ हलचल हुई। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। बीएसएफ की गोली से एक पाकिस्तानी तस्कर जख्मी हो गया जबकि दो तस्कर भागने में कामयाब हो गए थे । बीएसएफ ने जख्मी तस्कर को हिरासत में लेकर सिविल अस्पताल में दाखिल कराया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *