टीएमसी सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने कहा कि हमारे लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों ने पेगासस और पत्रकारों, विपक्षी नेताओं व टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी के फोन हैक करने के मुद्दे पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार इस पर (पेगासस) खुली चर्चा नहीं करती है तब तक टीएमसी लोकसभा और राज्यसभा को चलने नहीं देगी। कृषि कानून वापस लीजिए और कल पेगासस पर चर्चा करिए अन्यथा टीएमसी का रुख ’13 अगस्त तक संसद नहीं’ का है।

उधर, कांग्रेस सासंद आनंद शर्मा ने राज्यसभा में कहा, ‘हमें अपने वैज्ञानिकों, चिकित्सकों, पैरामेडिक्स और वैक्सीन उत्पादकों पर गर्व है। सभी भारतीयों को है। लेकिन मैं आंकड़े बता देता हूं। भारत को इसकी टीका उत्पादन क्षमताओं के लिए दुनिया में आज नहीं पहचाना गया है। 1990 के दशक में भारत सबसे बड़ा टीका उत्पादक बन गया था। शर्मा ने कहा, ‘आजादी के बाद इसमें कई दशक का समय लगा। किस साल में सीरम संस्थान की स्थापना हुई थी? इसकी स्थापना 1960 के दशक में हुई थी।

शर्मा ने कहा, ‘सरकारों का एक कर्तव्य होता है। चाहे तब के समय में वह जवाहरलाल नेहरू हों या आज के समय में नरेंद्र मोदी, सभी सरकारों का एक काम होता है।’

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *