मथुरा में मंगलवार को एक बड़ा हादसा घटित हो गया। वृंदावन के समीपवर्ती ग्राम अक्रूर में देवशयनी एकादशी पर मिट्टी खोदने गईं महिलाओं पर मिट्टी की ढाय गिर गई। इस घटना में किशोरी समेत पांच महिलाएं दब गईं। जबकि दो किशोरी बचकर भाग निकलीं। बचाव अभियान चलाकर सभी महिलाओं को मिट्टी से बाहर निकाल लिया गया है। हालांकि एक महिला की अस्पताल के जाते समय मौत हो गई।

बताया गया है कि कोतवाली वृंदावन के समीपवर्ती गांव अक्रूर में करीब आधा दर्जन से अधिक महिलाएं देवशयनी एकादशी पर पूजा के लिए टीले से मिट्टी खोदने गई थीं। सोमवार को दिन भर हुई बारिश के कारण मिट्टी की ढाय कई जगह से खोखली हो गई थी। जैसे ही महिलाओं ने मिट्टी खोदना शुरू किया अचानक ऊपर से मिट्टी की ढाय धंस गई। किशोरी राधा व ललिता कुछ दूर खड़ी होने के कारण चपेट में आने से बच गईं। उन्होंने तत्काल गावं में मिट्टी का टीला धंसने की सूचना दी। कुछ ही देर में बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए।

जल्द ही एक जेसीबी की मदद से बचाव अभियान शुरू कर दिया गया। हादसे की जानकारी मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद सभी महिलाओं को बाहर निकाल लिया गया। जिन्हें समीप के अस्पतालों में ले जाया गया। वहीं अस्पताल ले जाते समय रेनू पत्नी जयबिहारी की मौत हो गई। 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed