दिल्ली-एनसीआर में मानसून की पहली तेज बारिश ने आफत खड़ी कर दी। जगह-जगह जलभराव और ट्रैफिक जाम ने लोगों का पसीना निकाला। सोमवार तड़के से होने वाली बारिश से दिल्ली की ज्यादातर सड़कें व अंडरपास जलमग्न हो गए। प्रह्लादपुर, आईटीओ, रिंग रोड समेत प्रमुख सड़कें लबालब रहीं। 

सोमवार दिन में करीब 150 जगहों पर जलभराव और करीब 65 जगहों पर जाम लगा। वहीं, करीब बीस पेड़ भी जमींदोज हो गए। राजधानी में बारिश के दौरान अधिकतर सड़कों एवं गलियों के साथ-साथ कई अंडरपास में पानी नहीं निकल पाया और उनमें पानी का स्तर निरंतर बढ़ता गया। 

पुल प्रह्लादपुर और द्वारका अंडरपास पर सबसे अधिक खराब स्थिति रही। इन दोनों जगह बहुत अधिक पानी जमा गया। इसके अलावा आईटीओ व रिंगरोड पर भी जलभराव हुआ। यहां रिंग रोड पर घुटनों तक पानी तक पानी जमा हो गया। 

वहीं, दिल्ली में लगातार बारिश के कारण द्वारका के सेक्टर 18 में सड़क धंसने से एक कार उसमें समा गई। बाद में क्रेन की मदद से कार को बाहर निकाला गया। दिल्ली पुलिस के अनुसार, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 
नरेला इलाके में लामपुर अंडरपास पर हरियाणा रोडवेज की एक बस आधे से ज्यादा डूब गई। हालांकि, वक्त रहते सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया था।

इन जगहों पर भरा बारिश पानी
प्रह्लादपुर अंडरपास, आईटीओ, रिंगरोड, जखीरा रेलवे अंडरपास, नरेला स्थित लामपुर रेलवे अंडरपास, मुंडका रेलवे अंडरपास, रिंग रोड पर मिलेनियम पार्क के पास, सराय काले खां, धौला कुआं, लक्ष्मी नगर में विकास मार्ग, आजादपुर, विकासपुरी, लामपुर रेलवे अंडरपास, सदर बाजार, प्रताप मार्केट, किराड़ी, कंझावला मुख्य रोड, मुबारिकपुर गांव, टिकरी कलां गांव, नरेला में डीएसआईआईडीसी की मार्केट, नजफगढ़ समेत दिल्ली की ज्यादातर सड़कें व अंडरपास।
 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *