उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले से शर्मसार करने देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। यहां एक चौकी इंजार्ज की घिनौनी करतूत ने पुलिस महकमे को एक बार फिर से बदनाम कर दिया है। जानकारी के अनुसार, भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के दुर्गदासपुर गांव में एक प्रकरण सुलझाने गए पुखरायां चौकी इंचार्ज से एक महिला उलझ गई। हाथापाई में महिला रास्ते पर गिर गई तो संतुलन बिगड़ने पर चौकी इंचार्ज भी महिला के ऊपर जा गिरे। चौकी इंचार्ज ने गुस्से में महिला को पीट दिया। मोहल्ले के लोगों ने विरोध किया। इस पर पुलिस चली गई। बाद में गांव पहुंची महिला पुलिस चौकी इंचार्ज से भिड़ने वाली महिला को पकड़ कर कोतवाली ले गई। वहीं देर शाम एसपी केशव कुमार चौधरी ने चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया। पंचायत चुनाव के दौरान दुर्गदासपुर निवासी शिवम की पुखरायां चौकी में तैनात सिपाही से कहासुनी हो गई थी। शिवम पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा तो उसके खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की गई थी।

इधर शनिवार को पुखरायां चौकी इंचार्ज महेंद्र सिंह पटेल पुलिस बल के साथ एक अन्य प्रकरण को सुलझाने गांव गए थे। जीप से जाते समय रास्ते में शिवम घर के पास मिल गया तो चौकी इंचार्ज ने उसे बुलाकर कांस्टेबल से माफी मांगने की बात कही, अन्यथा कार्रवाई की चेतावनी दी। 
 

घटना को लेकर लोगों के जुटने और माहौल बिगड़ने की आशंका पर पुलिस वहां से चली गई। बाद में महिला पुलिस गांव पहुंची और चौकी इंचार्ज से भिड़ने वाली महिला को पकड़ कर कोतवाली ले गई। मामले में शिवम के छोटे भाई विवेक ने बताया कि पुलिस कार्रवाई का दबाव बनाकर 50 हजार रुपये की मांग कर रही थी। 
 

कई दिन से चौकी इंचार्ज गांव आकर रुपये की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर अभद्रता करने लगे जिसको लेकर विवाद हो गया। आरोप लगाया कि भाभी के साथ भी चौकी इंचार्ज ने अभद्रता की।

चौकी इंचार्ज ने बताया कि सिपाही से पूर्व में हुई कहासुनी को लेकर वह शिवम को समझा रहे थे। तभी उसकी मां आ गई और विवाद करने लगी। कोतवाल बैजनाथ सिंह ने बताया कि प्रकरण की जांच की जा रही है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया है।

मामले में जांच कराई जा रही है। महिला से मारपीट के आरोप में चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर किया गया है।  – केशव कुमार चौधरी, एसपी

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *