उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में तस्करी कर ले जाए जा रहे अवैध गांजे की बड़ी खेप को पकड़ने में मिर्जापुर पुलिस को सफलता मिली है। बरामद गांजे की कीमत डेढ़ करोड़ बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार तस्कर विशाखापट्टनम से गांजे की खेप गाजियाबाद लेकर जा रहे थे। ये तस्कर आम की पेटियों में गांजा भरकर ले जा रहे थे।

पुलिस के अनुसार, मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक डीसीएम वाहन UP-14 HT 7365 जो कि आन्ध्र प्रदेश से चलकर, कछवां के रास्ते होते हुए वाराणसी की तरफ जाने वाला है, जिसमें अवैध मादक पदार्थ व आम लदा हुआ है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने कटका मोड़ के पास चेंकिंग लगाकर गाड़ियों की छानबीन और तलाशी की। इसी दौरान कटका पड़ाव स्थित गुरू नानक ढाबा के पास एक डीसीएम भी आकर रुकी जिस पर 3 लोग बैठे थे। पूछने पर उन लोगों ने बताया कि आम लेकर गाजियाबाद जा रहे हैं।

डीसीएम की तलाशी ली गई तो आम की पेटियां मिलीं लेकिन जब पेटियों को खोलकर देखा गया तो नीचे गांजा भरा हुआ था और ऊपर से आम रखकर ढक दिया गया था। इसकी कायदे से पैकिंग भी कर दी गई थी कि आसानी से किसी को पता न चल सके।

मिर्जापुर पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि गाड़ी को जब्त कर लिया गया है और मौके से गिरफ्तार 3 लोगों को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। साथ ही अजय सिंह ने बताया कि 31 पेटियों में कुल 8 कुंतल अवैध गांजा पाया गया है , जिसकी बाजार में कीमत डेढ़ करोड़ है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed