उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में महिला बीडीसी सदस्य को उठाकर ले जाने पर बवाल हो गया। महिला बीडीसी को ले जाने का विरोध करने पर जेठ की बंदूक की बट से पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद गांव में हड़कंप मच गया। इस मामले के मुख्य आरोपी  भाजपा प्रत्याशी के पति को बताया जा रहा है। उनके साथ में गनर भी मौजूद था। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

जानकारी के अनुसार, बहराइच जिले के दीनापुरवा गांव में देर रात महिला बीडीसी सदस्य को उठाकर ले जाने की कोशिश की गई। महिला बीडीसी सदस्य के जेठ ने उसे ले जाने का विरोध किया। इस पर जेठ की बंदूक की बट से पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप भाजपा प्रत्याशी के पति पर है।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सूचना मिलते ही एसपी ने दलबल के साथ घटना स्थल का निरीक्षण कर परिजनों को ढांढस बंधाया और कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

पुलिस ने भाजपा की ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी के पति समेत चार लोगों को नामजद और कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। गिरफ्तारी के लिए चार टीमें गठित की गई हैं।
 
ब्लॉक प्रमुख का चुनाव नजदीक आते ही हिंसक घटनाओं का दौर शुरू हो गया है। ताजा मामला खैरीघाट थाना इलाके के दीनापुरवा गांव का है। यहां पर भाजपा प्रत्याशी सरिता यज्ञसैनी ब्लॉक प्रमुख की दावेदार हैं। बीती रात लगभग दो बजे बीडीसी सदस्य यदुराई देवी पत्नी सुंदर लाल के घर में भाजपा प्रत्याशी के प्रति सुधीर यज्ञसैनी सरकारी गनर व अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। 

वहां पर  महिला बीडीसी को उठाकर ले जाने लगे। जिसका विरोध परिजनों ने किया। विरोध के दौरान काफी हंगामा हुआ। मौके पर बवाल की स्थिति पैदा हो गई। आसपास के लोग एकत्रित हो गए। मामला तूल पकड़ता देख भाजपा प्रत्याशी के पति बीडीसी को जबरन ले जाने लगे। जिसमें मारपीट शुरू हो गई। 

महिला बीडीसी सदस्य को ले जाने का विरोध करने पर मारपीट में महिला बीडीसी सदस्य के जेठ मायाराम पुत्र बराती के ऊपर बंदूक की बट से हमला कर दिया गया। जिससे घटनास्थल पर ही जेठ की मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना पर पूरे गांव के लोग एकत्रित हो गए। 

जानकारी मिलने पर खैरीघाट थानाध्यक्ष विमलेश सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल पर तनाव को देखते हुए थानाध्यक्ष ने जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। एसपी सुजाता सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंच गई और परिजनों को आश्वासन दिया कि उनको न्याय दिलाया जाएगा। 

एसपी सुजाता सिंह ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी के पति समेत चार नामजद व कई अज्ञात के खिलाफ हत्या व अपहरण के प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी के लिए चार टीमें गठित की गई हैं। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। सरकारी गनर का भी बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *