कोरोना वायरस के नियमों का उल्लंघन करने के लिए दिल्ली के दो और बाजारों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। दिल्ली का गफ्फार बाजार और नईवाला बाजार शुक्रवार रात 10.00 बजे से 11 जुलाई रात 10.00 बजे तक बंद रहेगा।

लाजपत नगर बाजार भी है बंद
कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले बाजार पर स्थानीय प्रशासन की कड़ी निगाहें हैं। लक्ष्मी नगर बाजार को बंद करने के बाद अब लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट को भी बंद करने का आदेश दे दिया गया है। अगले आदेश तक लाजपत नगर बाजार बंद कर दिया गया है। 

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की तरफ से जिन बाजारों में कोविड दिशा-निर्देश का उल्लंघन हो रहा है उसे बंद कराने को कहा गया है। इस दिशा-निर्देश के बाद उपमंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) की तरफ से निरीक्षण कराया गया। निरीक्षण में लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन होते देखा गया।

प्रवर्तन टीमों के सुझाव पर इस बाजार को बंद करने का निर्देश तत्काल प्रभाव से दिया गया। यह भी कहा गया है कि बाजारों के एसोसिएशन यह सुनिश्चित करें कि कोविड नियमों का पालन हो रहा है या नहीं। इसके बाद ही बाजार खोलने की अनुमति दी जाएगी। दिल्ली एमसीडी व दिल्ली पुलिस को भी निर्देश दिया गया है कि बाजार क्षेत्र के भीतर कोई भी सड़क किनारे या अनधिकृत दुकानें खोलने की अनुमति नहीं दी जाए।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed