पिछले 36 सालों से दर्शकों का मनोरंजन करने वाली अभिनेत्री शगुफ्ता अली कई बीमारियों का सामना करने के बाद भी बड़ी ही मजबूती के साथ खड़ी रही हैं। उन्होंने अपने दर्द के एहसास को परे रखकर बस अभिनय करने पर ध्यान केंद्रित किया। लेकिन पिछले कुछ सालों में काम न मिलने की वजह से शगुफ्ता अली की आर्थिक स्थिति इतनी अधिक बिगड़ गई कि उन्हें अपने घर की जमा पूंजी तक बेचने को मजबूर होना पड़ा। शगुफ्ता अली की इस स्थिति के बारे में जानने के बाद रोहित शेट्टी ने तो उनकी मदद की ही, लेकिन अब माधुरी दीक्षित और पूरी डांस दीवाने की टीम भी उनकी मदद के लिए आगे आई है।

डांस दीवाने की टीम मदद के लिए आई आगे

डांस दीवाने के मंच पर इस हफ्ते कई सितारे अतिथि के रूप में देखने को मिलेंगे। अनिल कपूर से लेकर फरहान अख्तर और रोहित शेट्टी सहित कई लोग इस शो का हिस्सा बनने वाले हैं और इनके साथ ही एंटरटेनमेंट का तड़का दोगुना हो जाएगा। लेकिन इस हफ्ते मनोरंजन के अलावा शो में भावुक पल भी देखने को मिलेगा। इस हफ्ते अभिनेत्री शगुफ्ता अली भी खास अतिथि के रूप में शो में पहुंचेंगी। उनके आने से पूरे डांस सेट का माहौल काफी इमोशनल हो जाएगा। शो का एक प्रोमो हाल ही में रिलीज हुआ है, जिसमें शगुफ्ता स्टेज पर आईं और उन्होंने अपनी आपबीती साझा की। अपनी बातों को कहते हुए शगुफ्ता अली काफी भावुक हो गईं, जिसके बाद भारती उनके पास गईं और उन्होंने उन्हें गले लगा लिया।

शगुफ्ता अली ने मंच पर किया अपना दर्द बयां

शो के मेजबान हर्ष लिंबाचिया ने कहा कि शगुफ्ता मैम हमने एक आर्टिकल पढ़ा, जिसे देख हमें बहुत दुख हुआ। उनकी इस बात का जवाब देते हुए शगुफ्ता अली काफी भावुक हो गईं उन्होंने कहा, ‘पिछले 36 सालों से मेरे 32 साल बहुत ही बेहतरीन गुजरे। मैंने बहुत संघर्ष किया, बहुत काम किया और अपने परिवार को और खुद को भी संभाला। लेकिन पिछले चार साल में बहुत सारे ऑडिशन हुए बहुत सी चीजें हुईं लेकिन कुछ वर्कआउट नहीं हो रहा था। इसी बीच डायबिटीज की वजह से मेरे पैरों की तकलीफ बढ़ गई जिसका असर मेरी आंखों पर काफी हुआ। ये चार साल की तकलीफ मुझसे बर्दाश्त नहीं हुई। ये इंडस्ट्री मेरे लिए मेरा घर है मैंने यहां पर 36 साल दिए हैं।

माधुरी ने शगुफ्ता अली को मंच पर जाकर संभाला

उनकी बात सुनने के बाद वहां मौजूद हर कोई भावुक हो गया। भारती ने उन्हें गले से लगाया तो वही माधुरी दीक्षित भी मंच पर आईं। माधुरी ने मंच पर आकर कहा, ‘आपने कहा था कि आपके पास बेचने के लिए भी कुछ नहीं रहा है। आपकी इस स्थिति को देखते हुए हम और डांस दीवाने की पूरी टीम आपके लिए कुछ करना चाहती है। हम चाहते हैं कि आप डांस दीवाने की टीम की तरफ से पांच लाख रुपये का चेक स्वीकार करें।’ माधुरी दीक्षित से मिले इस चेक को पाने के बाद शगुफ्ता अली काफी भावुक हो गईं और उन्होंने पूरी टीम का धन्यवाद किया।

रोहित शेट्टी ने भी की थी मदद

बता दें कि रोहित शेट्टी को जब शगुफ्ता अली की स्तिथि के बारे में जानकारी मिली थी तो वो उनकी मदद के लिए तुरंत आगे आए थे। शगुफ्ता अली की स्थिति को देखते हुए अशोक पंडित ने निर्देशक रोहित शेट्टी से बात की। अशोक पंडित ने बताया कि रोहित शेट्टी ने अच्छा-खासा अमाउंट ट्रांसफर किया है उनकी मदद के लिए। हम सभी उनके आभारी हैं। इंडस्ट्री के कई और लोगों से भी मैं मदद की गुजारिश कर रहा हूं। रोहित शेट्टी द्वारा की गई मदद के बारे में शगुफ्ता अली ने कहा कि मेरा काम हो गया। मैं खुशनसीब हूं कि वो मेरी मदद के लिए आगे आए। इसके अलावा अभिनेत्री नीना गुप्ता, एक्टर सुमीत राघवन और सावधान इंडिया के मेजबान रहे सुशांत सिंह भी उनकी मदद के लिए आगे आए थे।

पिछले चार साल से नहीं मिला कोई काम

एक मीडिया चैनल से बातचीत में शगुफ्ता अली ने अपने दर्द को बयां किया था। उन्होंने अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा, ‘मैंने अपने जीवन में शुरुआत से ही काफी कष्ट झेला है और आज मैं कई बीमारियों से लड़कर खड़ी हूं। आज मैं 54 वर्ष की हूं और मेरी तबीयत बिगड़ती जा रही है। शुगर की वजह से मेरे पैरों पर बहुत बुरा असर पड़ा है। मानसिक तनाव की वजह से मेरा शुगर लेवल बढ़ गया है। अब मेरी आंखों पर असर पड़ रहा है और मुझे इसका इलाज भी करवाना है।’ उन्होंने आगे कहा ‘पिछले चार साल से मुझे कोई काम नहीं मिला है और मेरी आर्थिक स्थिति और अधिक खराब हो गई है।’ शगुफ्ता अली ने बताया कि उनके पास कई ऑफर आए जो हाथ लगते-लगते रह गए। उन्होंने एक फिल्म की लेकिन वो भी पूरी नहीं हुई।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *