पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम के तीन क्रिकेटरों सहित सात सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की शुरुआत 8 जुलाई से होगी। इंग्लिश टीम के खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि खुद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने की है।  

 
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सात खिलाड़ी ऐसे वक्त कोरोना संक्रमित हुए हैं जब पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज की शुरूआत होने में सिर्फ 2 दिन बाकी हैं। इंग्लैंड दौरे पर पहुंची पाकिस्तान की टीम मेजबानों के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी।  

इंग्लैंड के क्रिकेटर और स्टाफ सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज पर खतरा मंडराने लगा है। पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के बाद इंग्लैंड को भारत के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी हैं। इंग्लिश टीम और भारत के बीच इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त से खेला जाएगा। 
 
हालांकि बोर्ड ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि इंग्लैंड के कौन से खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हुए हैं। अगर इयोन मॉर्गन संक्रमित होते हैं तो ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ बेन स्टोक्स टीम की कमान संभाल सकते हैं। ऐसी उम्मीद की जा ही है कि इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में अपनी नई टीम उतारेगा।

ईसीबी के अनुसार, संक्रमित खिलाड़ी और स्टाफ सदस्यों को पृथकवास में भेज दिया गया है। उनके संपर्क में आए बाकी खिलाड़ियों और सदस्यों को 10 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है। बेन स्टोक्स चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। 

टीम के खिलाड़ियों और सदस्यों को आइसोलेट किया गया है उनमें कोच पॉल कोलिंगवुड, इयोन मॉर्गन, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम विलिंग्स, जोस  बटलर, सैम करन, लियाम डॉसन, जॉर्ज गार्टन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड शामिल हैं। 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *