भारत के वो शीर्ष शहर जहां ‘न्यूज़ ऑन एयर’ ऐप पर ऑल इंडिया रेडियो के लाइव-स्ट्रीम सबसे अधिक लोकप्रिय हैं, उनकी ताज़ा रैंकिंग में भोपाल शीर्ष 10 में पहुंच गया है, जबकि लखनऊ बाहर हो गया है। चेन्नई ने हैदराबाद को तीसरे स्थान से हटाते हुए वहां अपनी जगह बना ली है, वहीं पुणे और बेंगलुरु ने क्रमश: अपना पहला और दूसरा स्थान बरकरार रखा है। हैदराबाद चौथे स्थान पर खिसक गया है।

भारत में टॉप एआईआर स्ट्रीमिंग की रैंकिंग में बड़े बदलाव हुए हैं जिनमें एआईआर पुणे तीन स्थान की छलांग लगाकर रैंक 7 से 4 पर पहुंच गया है। अच्छी खासी गिरावट के साथ एफएम रेनबो दिल्ली 5वें से 9वें स्थान पर खिसक गया है। एफएम रेनबो कोच्चि ने इसमें नया प्रवेश किया है, वहीं एफएम रेनबो मुंबई अब शीर्ष 10 में नहीं है।

ऑल इंडिया रेडियो की 240 से अधिक रेडियो सेवाओं को प्रसार भारती के आधिकारिक ऐप न्यूज़ ऑन एयर ऐप पर लाइव-स्ट्रीम किया जाता है। न्यूज़ ऑन एयर ऐप पर ऑल इंडिया रेडियो की इन स्ट्रीम्स के न सिर्फ भारत में, बल्कि पूरी दुनिया में 85 से ज्यादा देशों और दुनिया के 8000 शहरों में बड़ी संख्या में श्रोता हैं।

भारत के शीर्ष शहरों पर एक नज़र डालें जहां न्यूज़ ऑन एयर ऐप पर ऑल इंडिया रेडियो के लाइव-स्ट्रीम सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। आप भारत में न्यूज़ ऑन एयर ऐप पर, ऑल इंडिया रेडियो के शीर्ष लाइव-स्ट्रीम और उनकी शहर वार जानकारी भी पा सकते हैं। ये रैंकिंग 1 जून से 15 जून 2021 के पाक्षिक आंकड़ों पर आधारित हैं।

न्यूज़ ऑन एयर पर शीर्ष 10 भारतीय शहर

1.पुणे

2.बेंगलुरु

3.चेन्नई

4.हैदराबाद

5.मुंबई

6.दिल्ली एनसीआर

7.एर्नाकुलम

8.भोपाल

9.जयपुर

10.पटना

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed