पंजाब की सीमा से सटे जम्मू-कश्मीर के डोमार इलाके में दो संदिग्ध देखे जाने के बाद पठानकोट में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है। पठानकोट पुलिस ने कमांडो फोर्स की एक और कंपनी मंगवाई है। पहले से ही दो कंपनियां यहां तैनात हैं। उधर, एहतियातन पठानकोट के रणजीत सागर बांध की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पर्यटकों के लिए बांध को बंद कर दिया है। इसके अलावा पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन और मामून कैंट की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है। 

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि एहतियातन सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं, जो जारी रहेंगे। धारकलां तहसील में पड़ने वाले अटल सेतु पुल पर विशेष नाका लगाकर गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर से जुड़े होने की वजह से इस पुल पर 24 घंटे नाका लगा रहता है लेकिन अब सुरक्षा और बढ़ा दी गई। दुनेरा चौकी इंचार्ज दिलबाग सिंह ने बताया कि हर गाड़ी की जांच की जा रही है। 

सीसीटीवी और क्यूआरटी से आरएसडी की हर गतिविधि पर नजर
रणजीत सागर बांध के जीएम एसके सालूजा ने बताया कि हाई अलर्ट के चलते रणजीत सागर बांध परियोजना की सुरक्षा को बढ़ाया गया है। अगले आदेश तक पर्यटकों के लिए परियोजना को बंद किया गया है। यहां कर्मचारियों समेत हर आने-जाने वाले पर सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है। इसके अलावा एक पुलिस की क्यूआरटी गाड़ी और एक पेस्को की क्यूआरटी गाड़ी 24 घंटे गश्त कर रही है। पंजाब पुलिस भी दिन-रात अलर्ट मोड पर है। हम लगातार जिला एवं पुलिस प्रशासन के संपर्क में हैं। 
संदिग्ध दिखने और जम्मू की घटना के मद्देनजर कमांडो की एक और कंपनी मंगवाई है। सभी अंतरराज्यीय सीमाओं पर हाई अलर्ट है। जम्मू से आने वाली गाड़ियों की बारीकी से जांच के बाद उन्हें पठानकोट में प्रवेश दिया जा रहा है। शहर व गांव के चप्पे-चप्पे पर पुलिस नाके लगा दिए गए हैं। हमारी लोगों से अपील है कि अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखता है या फिर कोई लावारिस वस्तु मिलती है तो इमरजेंसी कंट्रोल रूम नंबर 112 पर संपर्क करें

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed